केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कैलाश चौधरी की अध्यक्षता दिशा में की बैठक का हुआ आयोजन, दोनों मंत्री बैठक में अधिकारियों पर दिखे सख्त

जैसलमेर: जैसलमेर में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक डीआरडीए सभागार में भारत-सरकार के जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में आयोजित की गई. इस दौरान केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, जिला प्रमुख प्रताप सिंह सोलंकी, जैसलमेर विधायक छोटूसिंह, पोकरण विधायक प्रतापपुरी, जिला कलेक्टर प्रताप सिंह सहित जनप्रतिनिधि एवं जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे.

बैठक में जिले के सम्बन्ध में सड़क, पानी, बिजली एवं चिकित्सा व स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों में अब तक हुए कार्यो की समीक्षा की गई साथ ही विभिन्न स्तर पर लम्बित कार्यो के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिये गये. जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत केंद्र की योजना की धीमी रफ़्तार पर नाराजगी व्यक्त की और अधिकारियो को धरातल में काम करने के सख्त निर्देश दिए. बैठक में  मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कई मुद्दों पर सख्त तेवर दिखाई दिए. आमजन की समस्या को निवारण करने के निर्देश दिए. बैठक में इन विभागों से सम्बन्धित लंबित स्वीकृतियां  के सम्बन्ध में चर्चा करते हुए जिन कार्यो के कार्यादेश जारी नहीं हुए है. 

अथवा प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी क्रियान्वयन लंबित है उसके सम्बन्ध में शीघ्रातिशीघ्र कार्य करने के निर्देश दिये गये. बैठक की अध्यक्षता करते हुए केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि सभी अधिकारी जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए योजनाओं का समयबद्ध क्रियान्वयन करना सुनिश्चित करावें. उन्होंने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र तक पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है और सभी अधिकारी जमीनी स्तर पर मॉनिटरिंग कर इन योजनाओं का सफल क्रियान्वयन करे.