अपने पति की तलाश में बांग्लादेश से भारत आई एक महिला

नई दिल्ली : पुलिस ने कहा कि पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर से जुड़ा विवाद शांत होने से पहले ही, बांग्लादेश से एक और महिला अपने भारतीय पति की तलाश में अपने नवजात बेटे के साथ भारत आ गई है, जिसके बारे में उसका दावा है कि उसने उसे छोड़ दिया है. पिछले आठ दिनों से नोएडा में रह रही सोनिया अख्तर का दावा है कि नोएडा के एक शख्स ने उनसे शादी की और तीन साल तक उनके साथ रहने के बाद भारत लौट आया.

उसका दावा है कि नोएडा के रहने वाले सौरव कांत तिवारी ने उससे बांग्लादेश में शादी की और उनका एक बेटा भी है. महिला ने दावा किया कि तिवारी बांग्लादेश में काम करते थे, तभी दोनों में प्यार हो गया और उन्होंने मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी कर ली. उसके गर्भवती होने के बाद, वह व्यक्ति जो इस्लाम में परिवर्तित हो गया था, कुछ महत्वपूर्ण काम पूरा करने के बाद वापस लौटने का वादा करके भारत चला गया.

जब वह लौटने में असफल रहा, तो सोनिया ने उसके मोबाइल फोन के माध्यम से उससे संपर्क स्थापित करने की कोशिश की, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से पाया गया कि सभी नंबरों से संपर्क नहीं किया जा सका. सीमा हैदर घटना से सबक लेते हुए उन्होंने वीजा की मदद से भारत आने का फैसला किया. जब वह नोएडा पहुंची तो पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और सेक्टर-62 स्थित डिटेंशन सेंटर में रखा.

बाद में, नोएडा पुलिस कमिश्नरेट की महिला सेल ने तिवारी और सोनिया के बीच मध्यस्थता करने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. दृढ़ निश्चयी सोनिया का कहना है कि या तो उसका पति उसके साथ बांग्लादेश लौट जाए या वह नोएडा पुलिस को परेशान करते हुए उसके साथ भारत में रहेगी.