PM Modi ki मन की बात का हिस्सा बनेंगे Aamir Khan, Raveena Tandon भी होंगी शामिल

मुंबई : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मन की बात के 100 वें एपिसोड के लिए बॉलीवुड सितारों को शामिल किया है. जिसका प्रसारण 30 अप्रैल को किया जाएगा. जिसमें बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान और रवीना टंडन को शामिल किया गया है क्योंकि इससे देश की जनता उनसे और ज्यादा जुड़ सकती है.

इस बारे में आमिर खान ने कहा कि ‘देश का सबसे बड़ा नेता उनसे बात कर रहा है और उन्हें महत्वपूर्ण विचारों को साझा कर रहे हैं. वह यह भी कहते हैं कि देश को आगे ले जाने वाले विचार उनके सामने रखे जा रहे हैं और नेता आम लोगों की सलाह भी ले रहे हैं.’ वहीं, आमिर खान ने इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक पहल बताया है. ऐसे मौकों पर सितारों की मदद से देश के प्रधानमंत्री द्वारा चलाए जाने वाले कार्यक्रमों का प्रचार होता है, जिससे इसे अधिक जनता तक पहुंचाया जा सकता है. इससे देश के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले लोग इसका फायदा उठा सकते हैं.

बता दें कि मन की बात कार्यक्रम का 100वां संस्करण आने वाला है. इस संस्करण में आमिर खान, रवीना टंडन, पुदुचेरी के राज्यपाल किरण बेदी, पैरालंपिक मेडलिस्ट दीपा मलिक, संगीतकार रिक्की केज जैसी बड़ी हस्तियों के साथ भारत के विभिन्न क्षेत्रों से लोग भी शामिल होंगे.

मन की बात कार्यक्रम ने देश के लोगों के बीच संवाद के माध्यम से सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को समझाने और उनसे फीडबैक लेने का महत्वपूर्ण माध्यम साबित हुआ है. इसके माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी देश के विभिन्न तथा अहम मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त करते हैं और लोगों से सीधे बातचीत करते हैं. इससे देश की जनता में सशक्तिकरण का संदेश जाता है और सभी लोगों के बीच समानता और एकता की भावना फैलती है.