RSRDC में ACB का बड़ा धमाका, प्रोजेक्ट डायरेक्टर के घर मिली लाखों की नकदी, रिटायर्ड AAO के घर से भी मिला 92 लाख रुपए से ज्यादा का कैश

RSRDC में ACB का बड़ा धमाका, प्रोजेक्ट डायरेक्टर के घर मिली लाखों की नकदी, रिटायर्ड AAO के घर से भी मिला 92 लाख रुपए से ज्यादा का कैश

जयपुर: राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. आज ACB ने RSRDC में बड़ी कार्रवाई की. ACB ने भरतपुर-धौलपुर से आए 2 प्रोजेक्ट डायरेक्टर को ट्रैप किया. लक्ष्मण सिंह और सियाराम को ट्रैप किया है. साथ ही रिटायर्ड AAO महेश गुप्ता को भी दबोचा. तीनों को रिश्वत लेते-देते ट्रैप किया. दोनों प्रोजेक्ट डायरेक्टर कमीशन लेकर जयपुर आए थे. 1 लाख 20 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते-देते ट्रैप किया. ACB का भरतपुर,धौलपुर,और जयपुर में भी सर्च चल रहा है. ACB डीजी रवि प्रकाश मेहरड़ा के निर्देश पर कार्रवाई हुई. DIG डॉ. रवि मॉनिटरिंग कर रहे है. ASP हिमांशु ने कार्रवाई को अंजाम दिया. 

जानकारी के मुताबिक RSRDC में ACB कार्रवाई में संविदाकर्मी महेश गुप्ता को भी पकड़ा है. महेश गुप्ता के घर ACB की रेड जारी है. अब तक ACB को 92 लाख रुपए से ज्यादा का कैश मिला है. ACB ने नोट गिनने की मशीन मंगवाई. कई प्लॉट्स के दस्तावेज भी मिलने की सूचना मिल रही है. RSRDC ऑफिस धौलपुर में ACB का छापा मारा है. प्रकरण से जुड़ी फाइल और रिकॉर्ड सीज किए. वहीं भरतपुर में RSRDC ऑफिस में भी ACB का सर्च जारी है.

जानकारी के मुताबिक ACB को महेश गुप्ता के आवास से बड़ी मात्रा में ज्वैलरी मिली है. ACB ज्वैलरी की मार्केट वैल्यू का पता लगा रही है. प्रोजेक्ट डायरेक्टर सियाराम के घर भी लाखों की नकदी मिली है. अब तक 32 लाख रुपए की नकदी बरामद हो चुकी है. धौलपुर से आए प्रोजेक्ट डायरेक्टर सियाराम के घर से भी राशि बरामद हुई. वहीं MD सुधीर माथुर सहित अन्य अधिकारियों के आवास पर सर्च की कार्रवाई जारी है.