आदिवासी शख्स पर पेशाब करने वाला आरोपी गिरफ्तारः NSA एक्ट के तहत होगी कार्रवाई, पीड़ित ने बताया मामले को फर्जी

मध्य प्रदेशः मध्य प्रदेश के सीधी से एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया हैं. दरअसल नशे में धुत में एक व्यक्ति ने सड़क पर बैठे आदिवासी शख्स के उपर पेशाब कर दिया. मामले को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक व्यक्ति बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला का प्रतिनिधि बताया जा रहा हैं. 

ऐसे में मामले पर मामले पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने आरोपी को मंगलवार को हिरासत में ले लिय़ा. आरोपी व्यक्ति पर NSA एक्ट लगा दिया गया हैं. हालांकि पीड़ित आदिवासी युवक ने घटना के वीडियो को फर्जी करार दिया है. इसके लिए उसने बकायदा एक हलफनामा दायर किया है. 

घटना को लेकर विधायक केदारनाथ शुक्ला का कहना हैं कि प्रेम शुक्ला उनके प्रतिनिधि नहीं हैं. मिली जानकारी के मुताबिक प्रेम शुक्ला को बीजेपी युवा मोर्चा का उपाध्यक्ष भी बताया जा रहा हैं. 

ऐसे में मामले की गंभीरता को देखते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने NSA एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिये हैं. मामले पर शिवराज ने कहा कि ऐसी घटना किसी भी नागरिक के साथ निंदनीय और घृणा का परिचय हैं. इसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा. ऐसा करने वाले आरोपी पर NSA एक्ट के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी. 

धारा 294, 504 एससी-एसटी एक्ट के तहत FIR दर्जः
बता दें कि मंगलवार को एक शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आया. इसमें साफ देखा जा सकता हैं कि एक व्यक्ति सड़क पर बैठे आदिवासी शख्स पर पेशाब कर रहा हैं. मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी व्यक्ति बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला का प्रतिनिधि बताया जा रहा हैं. हालांकि मामले के सुर्खियों में आते ही पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी पर धारा 294, 504 एससी-एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच की जांच शुरू कर दी हैं.