अमित शाह बोले, कर्नाटक चुनाव मोदी के विकास की राजनीति बनाम कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति के बारे में

गुंडलुपेट (कर्नाटक): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक में 10 मई को होने वाला विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विकास की राजनीति बनाम कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति के बारे में है.उन्होंने जोर देकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कर्नाटक में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी और एक बार फिर भारत के दक्षिण में पार्टी के प्रवेश को मजबूत करेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज भी तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है. कांग्रेस द्वारा मुसलमानों को दिया गया चार प्रतिशत आरक्षण भाजपा ने समाप्त कर दिया है और उसने लिंगायत, वोक्कालिगा, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षण बढ़ा दिया है.

चामराजनगर जिले के गुंडलुपेट में एक विशाल रोड शो करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए, पूर्व भाजपा प्रमुख ने कहा कि राज्य कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने कहा था कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वे एक बार फिर मुसलमानों के लिए आरक्षण लाएंगे. शाह ने लोगों से पूछा क्या वे मुस्लिम आरक्षण वापस चाहते हैं? साथ ही उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार से पूछना चाहता हूं, आप एक बार फिर मुस्लिम आरक्षण लाने के बारे में बोल रहे हैं, लेकिन आप किसका हिस्सा कम कम करेंगे? कर्नाटक के लोगों को जवाब दें, क्या आप वोक्कालिगा या लिंगायत या एससी/एसटी के आरक्षण को कम करेंगे?

पार्टी के प्रमुख चुनावी रणनीतिकारों और प्रचारकों में से एक शाह ने कहा कि यह चुनाव मोदी की विकास की राजनीति बनाम कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति के बारे में है. कर्नाटक में चुनाव की घोषणा से ठीक पहले मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई के नेतृत्व में राज्य मंत्रिमंडल ने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) कोटा के तहत मुसलमानों के लिए चार प्रतिशत आरक्षण को खत्म करने और इसे प्रमुख वोक्कालिगा और लिंगायत समुदायों के बीच समान रूप से वितरित करने का फैसला किया था. कर्नाटक में भाजपा के पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने और दक्षिण भारत में पार्टी के प्रवेश को एक बार फिर मजबूत करने का विश्वास जताते हुए शाह ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार बनेगी. मोदी और हमारे सीएम बोम्मई ने कर्नाटक की प्रगति के लिए काम किया है.

शाह ने लोगों से मौजूदा विधायक निरंजन कुमार को गुंडलुपेट से एक बार फिर बड़े अंतर से चुनाव जिताने और चामराजनगर जिले की सभी चार विधानसभा सीटों को भाजपा की झोली में डालने की अपील की.केंद्रीय गृह मंत्री ने इससे पहले गुंडलुपेट में एक विशाल रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने भारी भीड़ का हाथ हिलाकर कई बार अभिवादन भी किया. मैसूर-कोडागु के सांसद प्रताप सिम्हा और अन्य नेताओं के साथ विशेष रूप से डिजाइन किए गए वाहन में खड़े शाह का सड़क के किनारे और आसपास की इमारतों पर जमा उत्साही भीड़ ने स्वागत किया, जिनमें से कई को भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा में नारे लगाते हुए देखा गया. बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता भाजपा के झंडे लिए और नारे लगाते हुए शाह के वाहन के साथ चल रहे थे. सोर्स भाषा