Apple ने 'विज़न प्रो एयरप्ले' VR हेडसेट का किया अनावरण, स्क्रीन मिररिंग-फेसटाइम को करेगा सपोर्ट

नई दिल्ली : ऐप्पल का आगामी विज़न प्रो हेडसेट एक अनूठी सुविधा प्रदान करने के लिए तैयार है, विजनओएस 1.0 बीटा 4 की हालिया रिलीज़ में खोजे गए विवरण के अनुसार, एयरप्ले या फेसटाइम के माध्यम से स्क्रीन मिररिंग. इस रोमांचक विकास का मतलब है कि उपयोगकर्ताओं के पास अपने विज़न प्रो डिस्प्ले को प्रोजेक्ट करने की क्षमता होगी. बाहरी मॉनिटर या टीवी पर या एयरप्ले या फेसटाइम का उपयोग करके दूसरों के साथ अपना दृष्टिकोण साझा कर सकते हैं.

'विज़न प्रो एयरप्ले' का विवरण: 

इसके अतिरिक्त, विजनओएस 1.0 बीटा 4 आईसाइट डेटा को रीसेट करने के लिए एक नया विकल्प पेश करता है. आईसाइट एक ऐसी सुविधा है जो ऐप्पल विज़न प्रो के बाहरी डिस्प्ले पर उपयोगकर्ता की नकली आंखों को प्रदर्शित करती है. इस प्रक्रिया में सेटिंग्स पर नेविगेट करना, पीपल अवेयरनेस का चयन करना और रीसेट पर्सनलाइज्ड आईसाइट पर टैप करना शामिल है. यह क्रिया आंखों के आकार और माप जैसे व्यक्तिगत आंखों के विवरण को साफ़ करती है, हालांकि स्किन टोन डेटा बरकरार रहता है. अपने व्यक्तित्व को दोबारा हासिल करके आंखों की रोशनी बहाल करना संभव है.

बीटा संस्करण में सूचनात्मक अलर्ट भी शामिल हैं, जैसे ट्रैवल मोड में कॉल की अनुपलब्धता के बारे में सूचनाएं, इष्टतम पर्सोना उपयोग के लिए प्रकाश व्यवस्था को समायोजित करने के लिए अनुस्मारक, और अत्यधिक गति वाले वीडियो के बारे में चेतावनियां जो विस्तारित होने पर असुविधा पैदा कर सकती हैं. कंपनी ने विज़न प्रो को अमेरिका में 2024 की शुरुआत में रिलीज़ करने की योजना बनाई है, बाद में इसे अन्य देशों में पेश करने की योजना है. यह नवोन्मेषी हेडसेट संवर्धित वास्तविकता प्रौद्योगिकी में एक महत्वपूर्ण बदलाव का वादा करता है, जो उपयोगकर्ताओं को एक व्यापक और गतिशील अनुभव प्रदान करता है.