Aprilia RS440 का टीज़र हुआ जारी, 7 सितंबर को होगी भारत में लॉन्च

नई दिल्ली : अप्रिलिया द्वारा भारत में एक नई 400 सीसी फेयर्ड स्पोर्टबाइक लॉन्च करने की अफवाहें पिछले कुछ समय से इंटरनेट पर चल रही हैं, अब, अप्रिलिया इंडिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक नई मोटरसाइकिल का टीज़र जारी किया है, जिसमें संकेत दिया गया है कि यह वास्तव में RS440 है, साथ ही यह भी पुष्टि की है कि इसे 7 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा.

टीज़र में स्पोर्टबाइक का एक सिल्हूट दिखाया गया है, जबकि कैप्शन में लिखा है कि, "यहां सबूत है कि आप ब्लाइंड डेट पर प्यार में पड़ सकते हैं". छवि मोटरसाइकिल के लाल और काले दोहरे टोन पेंट फिनिश और नाक पर अप्रिलिया बैजिंग को दर्शाती है. ऐसा लगता है कि यह मोटरसाइकिल कंपनी की RSV4 सुपरबाइक से प्रेरणा लेती है.

स्पेसिफिकेशन: 

जबकि RSV4 1,100 cc चार-सिलेंडर मोटर का उपयोग करता है, भारत-बाउंड RS440 में लगभग 48 hp के पावर आउटपुट के साथ 440 cc पैरेलल-ट्विन लिक्विड-कूल्ड इंजन से लैस होने की उम्मीद है. इंजन संभवतः क्विकशिफ्टर के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस होगा. अन्य सुविधाओं में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डुअल-चैनल एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल और बहुत कुछ शामिल हो सकते हैं.

अप्रिलिया RS440 के प्रतिस्पर्धी: 

आगमन पर, अप्रिलिया RS440 भारतीय बाजार में सीधे तौर पर कावासाकी निंजा 400 को टक्कर देगी, हालाँकि, R3 के रूप में यामाहा द्वारा एक नया प्रतियोगी तैयार किया जा रहा है, जो बहुत जल्द बिक्री पर जाने के लिए तैयार है. जैसा कि कहा गया है, अप्रिलिया आरएस440 को अधिक किफायती फेयर्ड 400 सीसी स्पोर्टबाइक्स, केटीएम आरसी390, टीवीएस अपाचे आरआर 310, साथ ही बीएमडब्ल्यू जी310 आरआर सहित अन्य से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा.