VIDEO: एशियन गेम्स के खिलाड़ियों की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात, बोले-दुनिया ने भारत की बेटियों का सामर्थ्य देखा

नई दिल्ली: एशियन गेम्स के खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. पदक विजेताओं को प्रधानमंत्री मोदी ने शुभकामनाएं दी. मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि खिलाड़ियों को हर सुविधा देने पर सरकार का जोर रहेगा. खेलो इंडिया अभियान सही दिशा में जा रहा है. देश में प्रतिभा की कमी कभी नहीं रही है. खिलाड़ियों की जीत से ओलंपिक में फायदा मिलेगा. 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एशियन गेम्स में भारत का शानदार प्रदर्शन रहा. एथलीटों ने मेडल की झड़ी लगा दी. भारत सही दिशा में जा रहा है. दुनिया ने भारत की बेटियों का सामर्थ्य देखा. मैं आपके माता-पिता का आभार व्यक्त करता हूं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सभी खिलाड़ियों ने जो पराक्रम दिखाया है, जो पुरुषार्थ किया है, जो परिणाम दिया है, उसके कारण देश के हर कोने में एक उत्सव का माहौल है. 100 मेडल पार करने के लिए आपने दिन-रात एक कर दिया.

एशियन गेम्स में आप सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन से पूरा देश गौरव की अनुभूति कर रहा है. नया भारत अंतिम परिणाम तक, अंतिम विजय की घोषणा होने तक अपना प्रयास छोड़ता नहीं है. नया भारत अपना सर्वश्रेष्ठ देने की, सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करता है. हमारा प्रयास है कि भारत के खिलाड़ियों को दुनिया की Best Facilities मिलें. हमारा प्रयास है कि भारत के खिलाड़ियों को देश-विदेश में खेलने के लिए ज्यादा से ज्यादा अवसर मिले.

हमारा प्रयास है कि गांव-देहात में रहने वाले Sports Talent को भी ज्यादा से ज्यादा अवसर मिले. हमारे सभी खिलाड़ियों का मनोबल बना रहे, उन्हें किसी भी तरह की कमी न हो, इसके लिए हमने पूरी शक्ति लगाई है. 9 साल में पहले की तुलना में खेल का बजट भी तीन गुना बढ़ाया जा चुका है. खेलो इंडिया गेम चेंजर साबित हुआ है.