बसवराज बोम्मई ने करकला में भगवान परशुराम की कांस्य प्रतिमा का किया अनावरण

मंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने उडुपी जिले के बैलुर में उमिकल पहाड़ी के ऊपर भगवान परशुराम की 33 फुट की कांस्य प्रतिमा के अनावरण के साथ ही परशुराम ‘थीम पार्क’ का उद्घाटन भी किया. करकला तालुक में शुक्रवार शाम उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि तटीय कर्नाटक में संस्कृति और मंदिर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा.

बोम्मई ने कहा कि तटीय क्षेत्र में पर्यटकों को आकर्षित करने की अपार संभावनाएं हैं और सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं बना रही है. उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य बंदरगाहों और सड़कों को विकसित करके क्षेत्र में समग्र विकास करना है. उन्होंने कहा कि सरकार पैकेज पर वादे नहीं करना चाहती, लेकिन लोगों के जीवन को बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है. बोम्मई ने कहा कि पार्क का उद्घाटन ऐतिहासिक है क्योंकि भगवान परशुराम को तुलुनाडु का निर्माणकर्ता कहा जाता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह बहादुर और मजबूत थे और उन्हें भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त था.

विधानसभा में करकला का प्रतिनिधित्व करने वाले एवं राज्य के कन्नड़ एवं मंत्री वी. सुनील कुमार, लोकसभा में उडुपी-चिक्कमगलुरु का प्रतिनिधित्व करने वाली केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे, मत्स्य मंत्री एस. अंगारा, विधायक लालजी मेंडन ​​और रघुपति भट और प्रसिद्ध अभिनेता ऋषभ शेट्टी इस अवसर पर उपस्थित थे. सोर्स- भाषा