Mohammad Siraj: मोहम्मद सिराज की वनडे रैंकिंग में बड़ी छलांग, 8 नंबर के फायदे के साथ टॉप पर किया कब्जा

Mohammad Siraj: मोहम्मद सिराज की वनडे रैंकिंग में बड़ी छलांग, 8 नंबर के फायदे के साथ टॉप पर किया कब्जा

नई दिल्लीः भारत ने श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल कर एशिया कप खिताब को अपने नाम कर लिया है. भारत की जीत के हीरो मोहम्मद सिराज रहे. उन्होंने मैच में तेज तरार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट हासिल किये. इसके साथ ही खिलाड़ी ने वनडे रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. सिराज 6 विकेट के साथ रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गये है. 

सिराज श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट निकालकर 8 नंबर की छलांग के साथ वनडे में नंबर-1 बॉलर बन गये है. खिलाड़ी 694 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गये है. इससे पहले सिराज 643 अंकों के साथ नंबर-9 पर थे. सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत सीधे 8 अंकों की छलांग मारी है. इससे पहले खिलाड़ी ने साल 2021 में वनडे रैंकिंग में नंबर-1 स्थान हासिल किया था. 

पांच साल के इंतजार को किया खत्मः
गौरतलब है कि भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज खिताब को अपने नाम कर लिया है. टीम इंडिया ने 8वीं बार खिताब को अपने नाम किया है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम सिराज के सामने धराशायी नजर आयी और 50 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी. मोहम्मद सिराज ने 6 सफलता अपने नाम की. पीछा करने उतरी टीम इंड़िया ने बिना कोई विकेट गंवाए 6.1 ओवर में ही लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. 

इसके साथ ही टीम इंडिया ने पांच साल के सूखे को भी खत्म कर दिया है. भारत साल 2018 के बाद से ही कोई मेजर टूर्नामेंट नहीं जीत था. ऐसे में भारत की जीत ने फैंस की बेसर्बी पर भी पूर्णविराम लगा दिया है. इतना ही नहीं इस जीत के साथ भारत ने 8वीं बार खिताब अपने नाम किया है.