BJP Meeting: भाजपा संसदीय दल की बैठक शुरू, बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने पर पीएम मोदी का किया स्वागत

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, प्रह्लाद जोशी, अश्विनी वैष्णव, एस. जयशंकर भी बैठक में शामिल. पांच में से तीन राज्यों में भाजपा की शानदार जीत के बाद पीएम मोदी का स्वागत किया गया. बैठक में शामिल नेताओं ने मोदी जी का स्वागत है के नारे भी लगाए.

बताया जा रहा है कि इस बैठक में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के लिए मुख्यमंत्री पद के दावेदारों पर चर्चा की संभावना है. तीनों ही राज्यों में अब तक सीएम का ऐलान नहीं हुआ. कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा इस बार युवा चेहरों को सत्ता की बागडोर दे सकती है. हालांकि फिलहाल मंथन जारी है. 

जनादेश के बाद अब मुख्यमंत्री पद के लिए मंथन जारी है. राजस्थान से दिल्ली के चक्कर लगातार जारी है. चुनाव परिणाम आने के बाद अब सबसे बड़ा सवाल जनता और विधायकों के बीच यह चल रहा है कि सूबे का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? इन तीनों राज्यों में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है. परिणाम के बाद से ही बीजेपी में मुख्यमंत्री को लेकर मंथन चल रहा है.

बता दें कि पांच राज्यों के चुनाव नतीजों में से तीन में बीजेपी ने प्रचंड़ बहुमत से जीत हासिल की है.जिसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का नाम शामिल है. राजस्थान में रिवाज कायम रहा है और बीजेपी ने पूर्ण बहुमत हासिल किया. राजस्थान में 115 सीटें मिली हैं. मध्य प्रदेश में बीजेपी करीब 20 साल से सत्ता में है और उसने इस चुनाव 163 सीटों के साथ शानदार जनादेश हासिल किया. जबकि कांग्रेस 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही.  छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 54 मिली हैं.