VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोटड़ा में की बड़ी घोषणाएं, देवला में पंचायत समिति मुख्यालय बनाने का ऐलान

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर जिले के कोटड़ा के घाटा गांव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आदिवासी समाज के लोगों ने ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया. जन्मदिन के मौके पर मुख्यमंत्री  गहलोत को जन्मदिन की बधाई देने वालों का तांता लगा. महंगाई राहत कैंप का सीएम गहलोत ने अवलोकन किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लोगों का उत्साह देखकर खुशी है. गारंटी कार्ड लोगों में वितरित हो रहे. महंगाई राहत कैंप में 10 गारंटी कार्ड है. आम जनता को कैसे महंगाई से राहत मिले, इसके लिए सरकार ने महंगाई राहत कैंप शुरू किया. 

सरकार ने गायों और भैंस को बीमा किया. लंपी बीमारी से मरी गायों पर 40 हजार का मुआवजा. 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिल रहा है. सामाजिक सुरक्षा के तहत पेंशन दी जा रही है. अब आपको 1000 रुपए पेंशन मिल रही है. महंगाई राहत कैंप से लोगों को फायदा मिल रहा है. जसवंतगढ़ में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने की घोषणा की है. देवला में पंचायत समिति मुख्यालय बनाने की घोषणा की है. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आप मांगते मांगते थक जाओगे, मैं देते-देते नहीं थकूंगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पशुधन के स्वास्थ्य रक्षा को लेकर राज्य सरकार की योजनाओं का जिक्र किया. रियायती दर पर सिलेंडर देने की योजना का जिक्र किया. जल्द ही राज्य सरकार प्रदेश में 50,000 से ज्यादा शिक्षकों की नियुक्ति कर रही है. 

सोशल सिक्योरिटी सुनिश्चित करने के लिए लाभार्थियों को पेंशन देने की योजना का जिक्र किया. देवला को पंचायत समिति मुख्यालय बनाने की घोषणा की.जसवंतगढ़ में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने की  घोषणा की. इससे पहले मुख्यमंत्री गहलोत कोटड़ा के घाटा गांव में आदिवासी परिवार के घर पहुंचे. परिवार ने पकौड़े और लापसी खिलाई. साथ ही परम परंपरागत रूप से मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया.