VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले, एक के बाद एक जो फैसले 4 साल में हुए उसका लाभ लंबे समय तक मिलेगा

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि MSME नीति का फायदा मिल रहा. एक के बाद एक जो फैसले 4 साल में हुए उसका लाभ लंबे समय तक मिलेगा. सरकार नीति बना सकती है काम करने वाले आप हो. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान आर्थिक विकास दर में नम्बर 2 पर आ गया. आंध्र प्रदेश 1 नम्बर है उसके बाद राजस्थान है. आने वाले दिनों में राजस्थान ऐसे ही प्रगति करता रहेगा. राजस्थान की GDP देश में 7वें स्थान पर है. 4 सालों में हमारी GDP 6 लाख करोड़ बढ़ी. हर क्षेत्र में प्रदेश के उद्योग धंधे प्रगति कर रहे है. रीको के माध्यम से भी बेहतर काम किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हैंडलूम में वर्कर की स्थिति सुधरे. किसी जमाने में हैंडलूम वालों को आरक्षण था. रेल, जेल अन्य जगहों पर हैंडलूम के वस्त्र काम आते थे, लेकिन धीरे धीरे ये सब खत्म हो गया. राजस्थान का हैंडलूम मशहूर है. इसलिए हमने हैंडलूम पॉलिसी बनाई. समाज में एक वर्ग ऐसा है जो हैंडलूम को पसंद करता है. खादी और हैंडलूम का अपने आप में बड़ा महत्व है. फैब इंडिया कम्पनी की कितनी ब्रांच खुल गई है. आज लोग खादी और हैंडलूम पसंद कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आज खुशी की बात है कि जयपुर में नेशनल हैंडलूम का आयोजन हो रहा है. प्रदेश के साथ साथ अन्य राज्यों से साथी आए हैं. हैंडलूम जो आज़ादी से पहले से ही चल रहा है. आजादी की जंग में भी खादी ने अपनी पहचान बनाई. हालात बदले और हथकरघा की जगह मशीनें आ गई.नेशनल हैंडलूम वीक कार्यक्रम का मुख्यमंत्री गहलोत ने उद्घाटन किया.

मुख्यमंत्री गहलोत ने वर्चुअल कार्यक्रम का उद्घाटन किया. मुख्य कार्यक्रम JKK में आयोजित हुआ. JKK में उद्योग मंत्री शकुंतला रावत मौजूद रहीं. राजसिको अध्यक्ष राजीव अरोड़ा, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड अध्यक्ष बृज किशोर शर्मा मौजूद मौजूद रहे. हथकरघा और खादी के उत्पादकों का 80 से ज्यादा स्टालों पर प्रदर्शन किया गया. 10 राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बुनकर भी मौजूद रहे. JKK में 3 से 7 अगस्त तक आयोजन हो रहा है.