सीएम दी योगशाला पंजाब के चार शहरों में होगी शुरू- Bhagwant Mann

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को कहा कि पंजाब सरकार का 'सीएम दी योगशाला' कार्यक्रम चार शहरों में शुरू होगा. इस कार्यक्रम के तहत लोगों को योग की कक्षाएं निशुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी.

मुख्यमंत्री के अनुसार, कार्यक्रम शुरू करने के लिए अमृतसर, लुधियाना, फगवाड़ा और पटियाला को चुना गया है. मान ने एक वीडियो संदेश में कहा कि योग हमारे देश की संस्कृति का हिस्सा है. यह हमारे देश की विरासत का हिस्सा है लेकिन आजकल हम इसे भूल रहे हैं. उन्होंने कहा, “मैं भी रोज सुबह योग करता हूं. इसके कई फायदे हैं. लेकिन योग हमारे व्यस्त जीवन से गायब हो गया है. हम योग की लहर फिर से लाना चाहते हैं.

आप हर इलाके में योग प्रशिक्षण पा सकेंगे:
चार शहरों में कार्यक्रम शुरू करने के अवसर पर मान ने कहा कि इन चार शहरों में, अगर आप क्षेत्र के पार्क में और किसी साझा स्थान पर योग करना चाहते हैं, तो सरकार योग प्रशिक्षक भेजेगी जो आपको निशुल्क योग सिखाएंगे. उन्होंने कहा कि जल्द ही आप हर इलाके में योग प्रशिक्षण पा सकेंगे. दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने 2021 में ‘दिल्ली की योगशाला’ कार्यक्रम की शुरुआत की थी जिसके तहत निशुल्क योग कक्षाएं उपलब्ध कराई गई थीं. हालांकि दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच टकराव के बीच इसे पिछले वर्ष बंद कर दिया गया. सोर्स-भाषा