जोधपुर सिलेंडर हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत, घायलों-मृतकों के परिजनों से मिलने हॉस्पिटल पहुंचे CM गहलोत

जयपुर: जोधपुर के शेरगढ़ में शादी समारोह में गैस सिलेंडर के फटने के हादसें में आज सुबह उपचार के दौरान 3 और लोगों की मौत हो चुकी है जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 5 हो चुकी है. अभी भी 40 से ज्यादा लोगों का उपचार महात्मा गांधी अस्पताल में चल रहा है. 

कोई 80 प्रतिशत से ज्यादा बर्न है:
इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत घायलों-मृतकों के परिजनों से मुलाकात करने जोधपुर पहुंचे हैं. सीएम गहलोत ने जोधपुर पहुंचकर मीडिया से रुबरु होते हुए कहा कि सिलेंडर हादसे पर बहुत दुख है, हादसे में गंभीर झुलसे लोगों को बचाना हमारी प्राथमकिता रहेगी. महिलाएं और बच्चे 60 प्रतिशत से ज्यादा बर्न है, कोई 80 प्रतिशत से ज्यादा बर्न है, ऐसे में उनके लिए चिंता बनी हुई है. 

कैसे बचे यही सरकार का प्रयास रहेगा:
सीएम गहलोत ने आगे कहा कि ईश्वर से प्रार्थना करते है कि सभी जल्द से जल्द स्वस्थ हो. झुलसे लोगों के उपचार को लेकर वह चिकित्सकों से बातचीत करेंगे और ऐसे हादसों की पुनरावृत्ति न हो इसको लेकर विस्तृत चर्चा भी करेंगे. सीएम गहलोत ने कहा कि हर व्यक्ति कैसे बचे यही सरकार का प्रयास रहेगा.

कहीं बडे़ स्तर पर भेजना होगा तो हम उसके लिए भी तैयार हैं. ऐसी घटनाएं क्यों होती है क्या डिफेक्ट है या फिर मानव से होती है गलती इन सबकी जांच की जाएगी. वहीं सीएम गहलोत ने मुआवजे की बात को लेकर कहा कि जो भी होगा मिलेगा इसमें कोई बात नहीं होगी, जो नियम कायदे होंगे उसके अनुसार ही मुआवजा दिया जाएगा.

अस्पताल के डॉक्टर ने हादसे में गंभीर रुप से झुलसी तीन महिलाओं धापू कंवर, कंवरू और चंदन कंवर की आज हुई मौत की पुष्टि की है. बता दें कि कल रात ही ब्लास्ट में 2 बच्चों की मौत हो गई थी.