कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर हुआ महंगा, जानिए अब क्या होगी कीमत

नई दिल्लीः आमतौर पर महीने की एक तारीख को एलीपीजी की कीमतों में बदलाव करने के रूप में देखा जाता हैं. लेकिन इस बार 1 जुलाई को बदलाव नहीं करके मगंलवार 4 जुलाई को एलपीजी कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी करके अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया हैं. 

रिपोर्ट के मुताबिक कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 7 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गयी हैं. ऐसे में कीमतों में हुए बदलाव के बाद 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की दिल्ली खुदरा बिक्री कीमत 1,773 रुपये से बढ़कर 1,780 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है. हालांकि, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ हैं. 

बता दें कि इससे पहले 2 महीने से लगातार 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर के दाम में गिरावट दर्ज की गयी थी. जहां 1 जून 2023 को सिलेंडर 83.5 रुपये सस्ता हुआ था. वही इससे पहले 1 मई 2023 को सिलेंडर की कीमतों में 172 रुपये की कटौती की गयी थी. 

मार्च 2023 को 50 रुपये की बढ़ोत्तरी देखने को मिली थीः
ऐसे में एक ओर जहां बीते कुछ महीनों से कमर्शियल एपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती और बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. तो वही दूसरी ओर 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में आखिरी बार मार्च 2023 को 50 रुपये की बढ़ोत्तरी देखने को मिली थी. इसके बाद से इसके दाम स्थिर बने हुए हैं. फिलहाल में हुए बदलाव में भी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. देश के चारों महानगरों में कीमतें यथावत बनी हुई हैं.