Rajasthan Politics: कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, पार्टी के जीते सभी 69 विधायकों को भेजा गया है संदेश

जयपुरः राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद आज पार्टी ने विधायक दल की बैठक आयोजित की है. PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने बैठक बुलाई है.  कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय पर 11 बजे से विधायक दल की बैठक रखी गई है. इस दौरान अशोक गहलोत, सुखजिंदर रंधावा, भूपेंद्र हुड्डा और डोटासरा मौजूद रहेंगे. ऐसे में संभावाना लगायी जा रही है. कि आज बैठक में विधायक दल का नेता चुने जाने का प्रस्ताव पारित हो सकता है. 

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सभी 69 विधायकों को इस बैठक में पहुंचने का मैसेज भिजवाया है. बता दें कि चुनाव में हार के बाद कांग्रेस ने विधायक दल की पहली बैठक बुलाई है. ऐसे में सबकी नजरें इस पर रहने वाली है. कि आखिर पार्टी अब विपक्ष के मोर्चे के लोकर क्या तैयारियां करेगी. 

प्रतिपक्ष के नेता पद के लिए पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और पूर्व स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के नाम पर विचार किया जा रहा है. आशंका जतायी जा रही है. कि प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को भी प्रतिपक्ष का नेता बनाया जा सकता हैं. 

बता दें कि राजस्थान में चुनाव के परिणाम सामने आ चुके है. बीजेपी ने पूर्ण बहुमत प्राप्त किया है. बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की. और पहले नंबर पर रही. जबकि कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही. कांग्रेस को 69 सीटें और अन्य को 15 सीटें मिली है. राजस्थान में कुल 199 सीटों पर चुनाव हुए.