देश का 75वां गणतंत्र दिवस आज, बड़ी चौपड़ पर सीएम भजनलाल शर्मा ने फहराया तिरंगा

जयपुरः 75 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी जयपुर में बीजेपी की ओर से झंडारोहण कार्यक्रम आयोजित किया गया. जहां सीएम भजनलाल ने तिरंगा फहराया. इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी,सांसद रामचरण बोहरा, विधायक गोपाल शर्मा,राघव शर्मा समेत प्रमुख नेता मौजूद रहे. 

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान को विकसित राजस्थान बनाएंगे. हमने कुछ ही समय में ऐतिहासिक फैसले लिए है. भारतीय संविधान में राम राज्य की बात कही गई है. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से राम राज्य का सपना साकार होगा. भजनलाल ने इस खास अवसर पर देश के नायकों को याद करते हुए उन्हें नमन किया. और कहा कि उन सभी की एक बड़ी भूमिका रही. 

इससे पहले सीएम भजनलाल शर्मा ने ओटीएस में झंड़ारोहण किया. और 75 वें गणतंत्र दिवस को मनाया. 

वहीं कांग्रेस की ओर से भी बड़ी चौपड़ पर झंडारोहण कार्यक्रम किया गया. PCC चीफ डोटासरा ने तिरंगा फहराया. इस दौरान महेश जोशी, वैभव गहलोत समेत प्रमुख नेता मौजूद रहे. 

गोविंद डोटासरा ने कहा कि वीर सपूतों ने देश को आजाद कराने में प्राण न्यौछावर कर दिए है. बाबा साहेब ने इस देश को संविधान दियाक है. देश के तमाम जन प्रतिनिधि,कांग्रेस के नेताओं ने संविधान को आगे रखा है. देश की प्रगति में अपना योगदान दिया है. पंडित नेहरू कई साल जेल में रहे कांग्रेस ने देश की आजादी में अपना योगदान दिया है. 

बता दें कि दिसंबर 1929 में लाहौर अधिवेशन में ऐतिहासिक ‘पूर्ण स्वराज’ का प्रस्ताव पारित किया था. इसी कड़ी में 26 जनवरी 1930 की तारीख को पहली बार स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. 26 जनवरी की तारीख के महत्व को बरकरार रखने के लिए इसी दिन साल 1950 में संविधान लागू किया गया, जिसके बाद 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस घोषित किया गया.