आतंकियों की कायराना हरकत, जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों की बस पर किया हमला, 10 लोगों की मौत, NIA जांच में जुटी

जम्मू-कश्मीरः जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस पर अटैक कर दिया. रविवार शाम तीर्थयात्रियों से भरी बस पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की, जिससे बस चला रहे ड्राइवर को गोली लगी और उसका बस से नियंत्रण छूट गया, और बस खाई में जा गिरी. हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 33 लोग घायल हुए है. वहीं अब जम्मू-कश्मीर के रियासी में हमले की जांच होगी. हमले की जांच के लिए NIA टीम रवाना हो गई है. 

हमले में प्रभावितों में यूपी के अलावा चौमूं के 5 लोग भी शामिल है. जिसमें से एक व्यक्ति से फोन पर संवाद हुआ है. बाकी 4 अन्य लापता है. हालांकि CMO स्तर पर जम्मू-कश्मीर और गृह मंत्रालय में संवाद चल रहा है. और लोगों के बारे में जानकारी ली जा रही है.

मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि शिव खोड़ी मंदिर से कटरा जा रही 53 सीटों वाली बस गोलीबारी के बाद गहरी खाई में गिर गई. यह घटना पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर हुई है. 

बताया जा रहा है कि बस पर आतंकियों ने 40 से 50 राउंड फायरिंग की. ऐसे में गोली तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस चालक के भी लग गई. बस चालक गोली लगने से नियंत्रण खो बैठा, और जिससे बस खाई में जा गिरी. हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 33 लोग घायल हुए है. घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है. 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया दुखः
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए आतंकवादी हमले से मैं व्यथित हूं.यह कायरतापूर्ण कृत्य मानवता के खिलाफ अपराध है और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। राष्ट्र पीड़ित परिवारों के साथ खड़ा है.मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

अमित शाह ने व्यक्त की संवेदनाः
अमित शाह ने कहा कि दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा. तीर्थयात्रियों पर हुए नृशंस आतंकी हमले में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें कानून का सामना करना पड़ेगा.

यह दुर्भाग्यपूर्ण- उमर अब्दुल्ला 
उमर अब्दुल्ला ने भी घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के रियासी से भयानक खबर है, जहां एक बस पर हुए आतंकी हमले में 10 यात्रियों की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हो गए हैं. मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है.