साइबरट्रक की 19 लाख लोगों ने की बुकिंग, लॉन्च से पहले 5 साल पहुंचा वेटिंग टाइम

नई दिल्लीः इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला जल्द ही अपना पहला इलेक्ट्रिक पिकअप साइबरट्रक लॉन्च करने के लिए तैयार है. इसकी बुकिंग 2019 से ही शुरू हो गयी थी. लॉन्च से पहले ही इस ट्रक की 19 लाख यूनिट्स बुक हो चुकी हैं. ऐसे में अब इसकी बुकिंग 5 साल तक के लिए वेटिंग में चल गयी हैं. 

दरअसल इलेक्ट्रिक पिकअप साइबरट्रक की बुकिंग 2019 में शुरु की गयी थी. इसके बाद पिछले हफ्ते इसका उत्पादन शुरु किया जा चुका हैं. वर्तमान में कंपनी हर साल इस ट्रक की 3.75 लाख यूनिट्स का उत्पादन कर सकती है. इस हिसाब से नए मॉडल की डिलीवरी के लिए 5 साल से अधिक इतंजार करना पड़ेगा. ऐसे में अब उम्मीद जतायी जा रही हैं. कि कंपनी इसे साल के अंत तक लॉन्च कर सकती हैं. 

साइबरट्रक में ब्लैक क्लैडिंग का उपयोग किया गयाः
टेस्ला साइबरट्रक के बॉडी पैनल को 'कोल्ड-रोल्ड' स्टेनलेस स्टील से बनाया गया है. कुछ समय पहले एलन मस्क को भी यह ट्रक चलाते स्पॉट किया गया था. इसमें कंपनी के बुलेटप्रूफ ग्लास, फ्रंट में सिंगल-बार फुल-चौड़ाई वाली LED हेडलाइट, क्लोज्ड ग्रिल, ढलान वाली विंडस्क्रीन और नीचे पूरी बॉडी पर ब्लैक क्लैडिंग का उपयोग किया गया है. जबकि इसमें कंपनी के बुलेटप्रूफ ग्लास, फ्रंट में सिंगल-बार फुल-चौड़ाई वाली LED हेडलाइट, क्लोज्ड ग्रिल, ढलान वाली विंडस्क्रीन और नीचे पूरी बॉडी पर ब्लैक क्लैडिंग का उपयोग किया गया हैं. 

वहीं अगर सुर्खियों में बने साइबरट्रक की कीमत की बात करें तो करीब 32.51 लाख रुपये के आस-पास होगी. हालांकि अभी तक इसको लेकर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक खुलासा नहीं किया गया हैं. साइबरट्रक को साल के अंत में लॉन्च किया जा सकता हैं.