IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे मुकाबले पर मंडराया खतरा, मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट किया जारी

नई दिल्लीः भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में 5 विकेट से बाजी मारते हुए जीत दर्ज की. अब दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है. जहां दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. एक ओर जहां भारत मैच जीत सीरीज को अपने नाम कर चाहेगा. तो वहीं दूसरी ओर कंगारू टीम सीरीज को बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी. लेकिन इससे पहले मैच को लेकर एक बुरी खबर सामने आयी है. 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है लेकिन इससे पहले ही मैच पर सकंट के बादल मंडरा रहे है. मौसम विभाग के मुताबकि दोनों के बीच दूसरे मुकाबले में भारी वर्षा की संभावना है. दिन में बादल छाये रहेंगे. जबकि शाम के समय तूफान आने की आशंका है. जो कि मैच के रंग को फीका कर सकता है. हालांकि इसको लेकर ग्राउंड मैनेजमेंट का कहना है कि हमने बारिश को लेकर पूरी तैयारियां कर ली है. हमने पानी के निकास की व्यवस्था की है. इसके साथ ही ग्राउंड को ढ़कने के लिए नये कवर भी खरीद लिये गये है. 

मैच के रद्द होने पर इस नियम से होगा फैसलाः
वहीं सवाल ये भी उठता है कि अगर मैच रद्द हो जाता है तो फायदा किस टीम को पहुंचने वाला है. तो बता देx कि अगर बारिश की खलल के बीच मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को 1-1 प्वाइंट दिये जायेंगे. इसके बाद भारत के पास 3 और ऑस्ट्रेलिया के पास 1 प्वाइंट होगा. ऐसे में तीसरे मैच पर निर्भरता बढ़ जायेगी. जहां टीम इंडिया जीत हासिल करने में सफल होती है तो सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लेगी. जबकि ऑस्ट्रेलिया जीत दर्ज करती है तो सीरीज ड्रॉ होगी. 

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 276 का स्कोर सेट किया. इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत से ही शानदार लय में दिखाई दी. शुभमन गिल ने 74 और रितुराज गायकवाड़ ने 71 की अर्धशतकीय पारी खेली. केएल राहुल ने 63 में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 58 रन की नाबाद पारी खेली. इस तरह टीम इंडिया ने मुकाबले में 5 विकेट से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टीम ने इस जीत के बाद 27 साल के सूखे को भी खत्म कर दिया है.