Delhi: पायलट व उसके पति ने किया नाबालिग घरेलू सहायिका को प्रताड़ित, भीड़ ने की दोंनो की पिटाई

नई दिल्ली : दिल्ली के द्वारका में 10 साल की बच्ची को कथित तौर पर घरेलू नौकरानी के रूप में नियुक्त करने और उसे प्रताड़ित करने के आरोप में गुस्साई भीड़ ने एक महिला पायलट और उसके पति को खींचकर पीटा. 

जैसे ही दंपति ने उत्तेजित भीड़ को समझाने की कोशिश की, कुछ लोग आगे बढ़े और महिला को बाहर खींच लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी. पति ने भीड़ को शांत करने और पत्नी को बचाने की कोशिश की, लेकिन उसके साथ भी मारपीट की गई.

पुलिस ने लिया दोनों आरोपियों को हिरासत में:

लड़की का मेडिकल परीक्षण कराया गया है और धारा 323,324,342 आईपीसी और बाल श्रम अधिनियम, 75 जेजे एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. दोनों आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. जानकारी के मुताबिक, द्वारका पुलिस स्टेशन को सुबह करीब 9 बजे एक बच्चे की घरेलू सहायिका के साथ दुर्व्यवहार की सूचना मिली। यह पाया गया कि एक 10 वर्षीय लड़की को पिछले 2 महीनों से घरेलू नौकरानी के रूप में नियुक्त किया गया है. बुधवार को लड़की के एक रिश्तेदार ने इस पर ध्यान दिया और इसके बाद दंपति के आवास पर भीड़ जमा हो गई और उनके साथ मारपीट/हाथापाई की गई.

पीडित की करवाई गई मेडिकल जांच:

द्वारका के डीसीपी एम. हर्ष वर्धन ने मामले में की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी दी और कहा कि हम मौके पर पहुंचे और पाया कि एक 10 साल की लड़की को एक दंपति ने घरेलू नौकरानी के रूप में रखा है. उसकी मेडिकल जांच की गई, जिसमें कुछ चोटें और जलने के निशान सामने आए. मामला दर्ज कर लिया गया है. दोनों पति-पत्नी को हिरासत में लिया गया है. बच्चे की काउंसलिंग की गई है.