यात्रियों के उड़ान नहीं पकड़ने पर स्कूट एयरलाइन ने की तुरंत कार्रवाई- DGCA

नई दिल्ली: नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शनिवार को कहा कि सिंगापुर की स्कूट एयरलाइन ने 18 जनवरी को अमृतसर-सिंगापुर उड़ान के दौरान कई यात्रियों के छूट जाने के मामले में तेजी से कार्रवाई की थी.

नियामक के अनुसार अमृतसर हवाईअड्डे पर धुंध की स्थिति को देखते हुए उड़ान के समय में बदलाव किया गया था. अमृतसर-सिंगापुर उड़ान का समय बदले जाने से कई यात्री अपनी उड़ान को पकड़ ही नहीं पाए और पीछे छूट गए थे. यह उड़ान स्कूट एयरलाइन की थी जो सिंगापुर एयरलाइंस की कम लागत वाली सहायक इकाई है. डीजीसीए ने एक बयान में कहा कि उसने 18 जनवरी की इस घटना के संबंध में स्कूट से एक रिपोर्ट मांगी थी. इससे पता चला कि उड़ान के समय में बदलाव से 17 यात्री प्रभावित हुए थे, क्योंकि उन्हें उनके ट्रैवल एजेंट ने समय में हुए बदलाव के बारे में नहीं बताया था.

एयरलाइन की तीव्र प्रतिक्रिया की सराहना भी की:
नियामक ने प्रभावित यात्रियों को एयरलाइन द्वारा दिए गए विकल्पों का हवाला देते हुए कहा कि यात्रियों का पूरा ख्याल रखा गया और उसने एयरलाइन की तीव्र प्रतिक्रिया की सराहना भी की. बयान में कहा गया कि उड़ान नहीं पकड़ पाए यात्रियों को 14 दिनों के भीतर दूसरी उड़ान में मुफ्त में टिकट लेने का विकल्प स्कूट की तरफ से दिया गया. इसके अलावा वाउचर के रूप में 120 फीसदी रिफंड या नकद भुगतान के रूप में 100 फीसदी रिफंड लेने का विकल्प भी यात्रियों को दिया गया. सोर्स-भाषा