Dholpur News: करंट की चपेट में आने से छात्रा की मौत, स्कूल में पेपर देने जा रही थी; ग्रामीणों ने किया हंगामा

धौलपुर: जिले के सदर थाना क्षेत्र के ओदी का पुरा गांव के पास करंट की चपेट में आने से नौवीं कक्षा की छात्रा की मौत हो गई. छात्रा अपने गांव से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खोरपुरा में कक्षा नौवीं की परीक्षा देने जा रही थी. रास्ते में खेतों में 11 हजार केवी की टूटी हुई लाइन की चपेट में आने से छात्रा करंट का शिकार हो गई.  

मौके पर ही छात्रा की मौत हो जाने पर ग्रामीण पहुंच गए. जहां विद्युत निगम के कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया.  घटना की सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस के साथ सीओ स टी सुरेश सांखला और कोतवाली थाना प्रभारी अनिल जसौरिया माय जाब्ता मौके पर पहुंचे जहां ग्रामीणों ने विद्युत निगम के लाइनमैन और जेईएन को सस्पेंड करने की मांग करते हुए छात्रा के शव को उठाने से मना कर दिया.

मौके पर हंगामा बढ़ते देख स्थानीय विधायक शोभारानी कुशवाह भी मौके पर पहुंच गई  जिनकी समझाइश के बाद छात्रा के शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया. मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि कक्षा 9 की छात्रा प्रियंका पुत्री गजाधर पुंठपुरा को मंगलवार को स्कूल में परीक्षा देनी थी. परीक्षा के लिए छात्रा अपने गांव से ओदी का पूरा गांव होकर स्कूल जा रही थी जहां गांव के खेत में पड़े विद्युत तार की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई.

आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन दिए जाने के बाद शव को पोस्टमार्टम:
छात्रा की मौत के बाद ग्रामीणों ने विद्युत निगम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया. ग्रामीणों के हंगामे की सूचना मिलते ही विधायक द्वारा की गई समझाइश और आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन दिए जाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लाया गया. जहां पोस्टमार्टम की कार्यवाही कर परिजनों द्वारा दी गयी तहरीर के बाद मामला दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की जाएगी.