प्रदेशभर में रंगों का उल्लास, आज मनाया जा रहा है धुलंडी पर्व, हुड़दंगियों पर पैनी नजर

जयपुर: प्रदेशभर में रंगों का उल्लास छाने लग गया है. बच्चों और युवाओं की टोलियां होली खेलने निकली. लोग एक दूजे को रंग लगाकर होली की बधाइयां दे रहे. सार्वजनिक स्थलों पर होली के गीतों पर युवा ठुमके लगा रहे. वहीं सोमवार को प्रदेशभर में होलिका दहन किया गया. बारां जिले में रंगों के पर्व होली का उत्साह है. होली पर्व को लेकर बारां पुलिस भी अलर्ट हैं. हुड़दंगियों पर पैनी नजर रख रही है. 

चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात हैं. ड्रोन कैमरे से शहर की निगरानी रखी जा रही. उत्पात मचाने वालों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी. SP राजकुमार चौधरी के निर्देश पर कई स्थानों पर सादा वर्दी में जवान तैनात हैं.  CI राजेश खटाना शहर के इलाकों व कॉलोनियों का जायजा ले रहे. जोधपुर जिले में उत्साह के साथ धुलंडी पर्व मनाया जा रहा है. सुबह से ही तैयारियों का दौर शुरू हो गया. रंग गुलाल के साथ मस्ती की जा रही है. उम्मेद हेरिटेज में विशेष तैयारियां की गई है. कॉलोनीवासियों ने होली मनाने को लेकर विशेष तैयारियां की है.

करौली जिले के आराध्य देव मदनमोहन के दरबार में फाग रंग छाए. मंगला आरती पर ही रंगों से मदन मोहन का दरबार सराबोर हुआ. मंगला आरती पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े. मंदिर प्रांगण में पैर रखने की भी जगह नहीं रही. श्रद्धालुओं ने बंसीवाले के जयकारों के साथ अबीर गुलाल उड़ाई. बंसीवाले के जयकारों के बीच होली गीतों पर श्रद्धालु थिरकते नजर आए. श्रद्धालुओं ने ठाकुरजी के दरबार में शांति और खुशहाली की कामना की.

सीकर के लक्ष्मणगढ़ में धुलंडी पर्व मनाया जा रहा है. शहर में अनेक स्थानों पर सार्वजनिक धुंलडी का आयोजन हो रहा है. श्रीश्याम बिहारी मंदिर में महिलाएं फूलों की होली खलेंगी. मंदिर के पीठाधीश्वर जगदीश प्रसाद त्रिवेदी ने जानकारी दी