सोमवार को भी विधानसभा में जारी रहेगी बजट पर चर्चा, भजनलाल सरकार विधानसभा में पेश करेगी पहला निरसन विधेयक

सोमवार को भी विधानसभा में जारी रहेगी बजट पर चर्चा, भजनलाल सरकार विधानसभा में पेश करेगी पहला निरसन विधेयक

जयपुर: सोमवार को भी विधानसभा में बजट पर चर्चा जारी रहेगी. इसके अलावा विद्यायी कार्यों की भी शुरुआत हो जाएगी. भजनलाल सरकार विधानसभा में   पहला निरसन विधेयक पेश करेगी.

सरकार विधेयक के जरिए पूर्ववर्ती सरकार की तरफ से पारित गांधी वाटिका विधेयक को समाप्त करेगी. पूर्ववर्ती सरकार के समय 24 जुलाई, 2023 को विधानसभा में यह विधेयक पारित किया गया था. 

विधानसभा में कार्यवाही के शुरुआत सवेरे 11 बजे प्रश्नकाल के साथ होगी. प्रश्नकाल में उद्योग, राजस्व, युवा एवं खेल, वन, सामाजिक एवं न्याय विभाग से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे.

शून्यकाल में सत्तापक्ष के विधायक जेठानंद व्यास सरकार का ध्यानाकर्षण करेंगे. सहकारिता संस्थाओं की जमीन पर भूमाफियाओं के कब्जे को लेकर सरकार का  ध्यानाकर्षण करेंगे. दोपहर बाद सदन में बजट पर चर्चा शुरू होगी. मंगलवार को सरकार बजट पर हुई चर्चा पर जवाब देगी. 

अभी तक माना जा रहा है कि डिप्टी सीएम दीया कुमारी ही सरकार की तरफ से जवाब देंगी. हालांकि कुछ मंत्रियों और भाजपा नेताओं की तरफ से सीएम भजनलाल शर्मा से सदन में जवाब देने के लिए आग्रह किया गया है. बजट में जवाब के दौरान सरकार आमजनता के लिए कुछ और नई घोषणाएं कर सकती है.