लोकसभा चुनाव को लेकर दीया कुमारी का बड़ा दावा, कहा- इस बार प्रदेश की सभी 25 सीट जीतेंगे

जयपुर: राज्य सरकार ने राजस्थान को पर्यटन के नक्शे पर देश में टॉप पोजीशन पहुंचने की दिशा में तेजी से काम शुरू कर दीया है. उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी के नेतृत्व में लगातार भाजपा के संकल्प पत्र, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देश पर तैयार की गई 100 दिवसीय कार्य योजना के लक्षण को पूर्ण करने की दिशा में काम हो रहे हैं और नियमित मॉनीटरिंग भी की जा रही है. आज भी उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने पर्यटन भवन में विभागीय अधिकारियों की बैठक ली इस दौरान उन्होंने केंद्र द्वारा ले गए कानून सीएए की भी प्रशंसा की. 

पर्यटन भवन में विभाग की प्रमुख सचिव गायत्री राठौर पर्यटन निदेशक डॉ रश्मि शर्मा और धरोहर प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत के साथ बैठक में उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की. उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा कि टूरिज्म पर पूरी तरह से फोकस रहेगा. प्रधानमंत्री खुद देश दुनिया में हमारे पर्यटन को प्रोजेक्ट कर रहे हैं उनके विजन को हम राजस्थान में कैसे इंप्लीमेंट करें, यह हमारे डबल इंजन की सरकार प्रयास करेगी. ज्यादा से ज्यादा पर्यटक आए राजस्थान में, हम देश में नंबर वन टूरिस्ट डेस्टिनेशन बने यही प्रयास रहेगा. अभी हम पांचवा छठे स्थान पर हैं. 

कनेक्टिविटी बढ़ाएंगे, आधारभूत सुविधाएं बढ़ाएंगे. जुलाई में आने वाले मुख्य बजट में हम रोड, एयर कनेक्टिविटी और रेलवे कनेक्टिविटी पर विशेष ध्यान देंगे. दीया कुमारी ने कहा पर्यटक सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाओं को भी दुरुस्त करेंगे. दूसरे विभागों के सहयोग और समन्वय से पर्यटन की बेहतरी के लिए कार्य करेंगे. पर्यटन स्थलों में सुविधाओं का विकास, वहां की साफ सफाई, पेयजल और खान-पान की व्यवस्था को विश्व स्तरीय बनाएंगे ताकि पर्यटक यहां से जाए तो वह संतुष्ट और खुश होकर जाएं.

उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा कि हम संकल्प पत्र के वादों को पूरे कर रहे हैं. मोदी जी की गारंटी पर तेजी से कम कर रहे हैं और कर चुके हैं. केवल 2 महीने में बहुत महत्वपूर्ण काम हुआ है. हमारी सरकार ने कर दिखाया मात्र 2 महीने में... दीया कुमारी ने कहा कि यमुना का पानी शेखावाटी तक पहुंचाना बहुत बड़ी बात है. ऐसे ही पर्यटन, सड़क, आधारभूत सुविधा को लेकर संकल्प पत्र और 100 दिवसीय कार्य योजना के तहत की गई घोषणा पूरी की जा रही हैं. हम सिर्फ शिलान्यास नहीं करते उद्घाटन भी करते हैं जबकि कांग्रेस की सरकार शिलान्यास करके सो जाती थी.

लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान के परिपेक्ष में उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने दावा किया कि हम प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीट जीतेंगे और पहले से बड़े अंतर से जीतेंगे. दीया कुमारी ने केंद्र द्वारा लागू किए गए CAA को लेकर कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है मैं इसका स्वागत करती हूं. जिन देशों में जो लोग अल्पसंख्यक थे उन्हें हमारी नागरिकता मिलती है तो वह बहुत अच्छी बात है. जिस तरह से उनको प्रताड़ित किया जाता था, उनकी बच्ची, महिलाओं को प्रताड़ित किया जाता था अब वह सब सुरक्षित हो सकेंगे.

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी के नेतृत्व में पर्यटन, वित्त, पीडब्ल्यूडी, महिला बाल विकास और बाल अधिकारिता जैसे विभाग अब अपनी कार्यशैली बदल चुके हैं. सभी में भाजपा के संकल्प पत्र, मुख्यमंत्री की 100 दिवसीय कार्य योजना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को समय बाद तरीके से लागू करने की दिशा में काम हो रहे हैं. कहा जा सकता है कि लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश का जो बजट होगा उसमें न केवल दीया कुमारी के विजन की छाप देखने को मिलेगी वरन जनता के हित में कई महत्वपूर्ण योजनाएं भी सामने आएंगी.