Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की वापसी को लेकर संशय बरकरार, क्या टी-20 वर्ल्ड कप में होंगे शामिल?

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में चोटिल हुए भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या फिलहाल टीम से बाहर चल रहे है. पैर में इंजरी के कारण टीम से बाहर के बाद खिलाड़ी की अभी तक वापसी नहीं हो पायी है. ऐसे में अब खिलाड़ी को लेकर बड़ी रिपोर्ट सामने आ रही है. अब मीडिया रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ है कि अगले 18 हफ्तों तक हार्दिक पांड्या टीम से बाहर ही रहेंगे. हार्दिक की इंजरी को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) ने 18 हफ्तों का एक स्पेशल प्लान तैयार किया है. 

क्योंकि आगामी टूर्नामेंट को लेकर बीसीसीआई को फिट देखना चाहती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई और एनसीए ने हार्दिक के लिए 18 हफ्तों का एक प्लान तैयार किया है जिसमें मार्च तक हर दिन उनका आंकलन किया जाएगा. बता दें कि हार्दिक पांड्या 2023 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोटिल हुए थे. बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने विश्व कप का चौथा लीग मैच खेला था. हार्दिक को बॉलिंग करते वक़्त चोट लगी थी. चोट लगने के बाद हार्दिक मैदान के बाहर चले गए थे, जिसके बाद वो अब तक वापसी नहीं कर सके. 

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. जिसमें भी हार्दिक पांड्या को हिस्सा नहीं बनाया गया है. फिट नहीं होने के कारण खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है. हालांकि उम्मीद की जा रही है कि हार्दिक साल 2024 में फरवरी महीने तक ठीक हो सकते है.