Gujarat: अहमदाबाद में फ्लैट में आग लगी, किशोरी की मौत

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में शनिवार को एक आवासीय भवन के सातवें तल पर एक फ्लैट में आग लग जाने से 17 साल की एक किशोरी की मौत हो गई और उसके परिवार के चार अन्य सदस्य अपनी जान बचाकर निकलने में कामयाब रहे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घटना शाहीबाग इलाके में 11 मंजिला ऑर्चिड ग्रीन सोसाइटी में सुबह के समय हुई. 

संभागीय अग्निशमन अधिकारी ओम जडेजा ने कहा कि दमकलकर्मियों ने सातवें तल पर स्थित इस फ्लैट की बालकनी से प्रांजल जीरवाला को निकाला. उसे बेहाशी की हालत में अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि इस भवन के शीर्ष तल से कम से कम 40 लोगों को सुरक्षित बाहर लाया गया. जडेजा ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि विद्युत तारों के अत्यधिक गर्म हो जाने के कारण आग लगी क्योंकि संबंधित फ्लैट के स्नानघर में गीजर चालू रह गया था. उन्होंने कहा कि सुरेश जीरवाला के फ्लैट में आग लगी जहां वह अपनी पत्नी एवं दो बच्चों के साथ रहते थे. उनके साथ उनकी भतीजी भी रह रही थी. सुबह वह नहाने गई और उसका बेडरूम बंद था. अचानक आग लग गई और और बेडरूम में फैल गई. अधिकारी ने बताया कि जैसे ही आग की लपटें उठने लगीं, सुरेश जीरवाला, उनकी पत्नी और दो बच्चे बाहर भागे लेकिन प्रांजल अंदर फंस गई. 

उन्होंने कहा कि वह फ्लैट की बालकनी से मदद के लिए चिल्लाई. बालकनी में लोहे की ग्रिल लगी थी. जडेजा ने कहा कि बचावकर्मियों का एक दल आठवें तल से एक सीढ़ी एवं अन्य उपकरणों की मदद से उस फ्लैट तक गया और ग्रिल को काटा. उन्होंने बताया कि जब लड़की को निकाला गया तब वह बेहोश जरूर थी लेकिन उसके शरीर में हरकत थी. उन्होंने कहा कि उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन ‘‘उसे बचाया नहीं जा सका क्योंकि वह बुरी तरह झुलस चुकी थी और सदमे में भी थी.’’ जडेजा ने बताया कि 15 दमकल गाड़ियों ने 35-40 मिनट में आग पर काबू पा लिया. सोर्स- भाषा