PCC के पूर्व सदस्य वीरेंद्र चौधरी ने किया संबोधित, बोले- कांग्रेस 30 लाख युवाओं को देगी सरकारी नौकरी

नागौरः कांग्रेस की ओर से लोकसभा चुनाव से पूर्व पांच गारंटियो का वादा किया गया है. जिसके तहत कांग्रेस ने युवाओं, महिलाओं और किसानों पर फोकस किया है. आज नागौर के जिला कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन हुआ, जिसमें पीसीसी के पूर्व सदस्य वीरेंद्र चौधरी ने पत्रकारों को संबोधित किया और कांग्रेस की गारंटीयों की विस्तार से जानकारी दी. वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि कांग्रेस की गारंटियाँ वास्तविकता और यथार्थ पर आधारित है. मोदी सरकार की तरह केवल जुमले नहीं है. कांग्रेस जो वादे करती है, वह पूरे करती है. चौधरी ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आती है तो 30 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देकर उनका भविष्य सुरक्षित करेगी. इसके अलावा किसानों को एमएसपी का पूरा लाभ दिलाने के लिए एमएसपी एक्ट बनाएगी. साथ ही पेपर लीक को रोकने हेतु कानून लाया जाएगा. वहीं गिग इकोनामी के तहत युवाओं को सामाजिक सुरक्षा प्रदान की जाएगी. साथ ही 40 साल से कम युवाओं को स्टार्टअप के लिए फंड दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह सभी योजनाएं देश के युवाओं, किसानों, महिलाओं और सभी वर्गों के उत्थान में सहायक सिद्ध होंगी.

उन्होंने कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो कांग्रेस इन वादों को तत्काल पूरा करेगी, ना कि मोदी सरकार की तरह है जनता को झूठे आश्वासन देगी. चौधरी ने कहा कि कांग्रेस समाज के प्रत्येक वर्ग को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है. कांग्रेसी इकलौती ऐसी पार्टी है जो किसानों के विकास और उत्थान के लिए सोचती है साथ ही उसे धरातल पर सफल भी करती है. पूर्व में एमएसपी भी कांग्रेस द्वारा ही लाई गई थी और अब एमएसपी का कानून भी कांग्रेस ही लेकर आएगी और किसानों को राहत देगी. इसके अलावा बेरोजगारी की मार सह रहे 30 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी. इसके पश्चात नए रोजगारों का सृजन कर युवाओं के लिए नौकरी के अवसर सृजित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि डिलीवरी करने वाले युवाओं को गिग इकोनामी के तहत संबल प्रदान करने के लिए युवाओं को स्टार्टअप फंड उपलब्ध करवाया जाएगा. साथ ही सरकारी भर्तियों के पेपर लीक जैसी घटनाओं को रोकने के लिए एक्ट बनाया जाएगा और दोषियों को कड़ा सजा दिलाई जाएगी.

इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष हीरालाल भाटी, ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष अनोप विशनोई, मोतीलाल चंदेल, राम नारायण फरीद खां सहित पदाधिकारी भी मौजूद रहे.