गदर 2, ओएमजी 2, रॉकी रानी की प्रेम कहानी ने मचाया धमाल, रविवार को एक दिन में सबसे ज्यादा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का आंकड़ा किया पार

मुंबई : पूरे देश में प्रदर्शकों के लिए यह रविवार भाग्यशाली साबित हुआ है, क्योंकि हिंदी फिल्म उद्योग ने 13 अगस्त को 3 फिल्मों, गदर 2, ओएमजी 2 और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, के साथ अपना अब तक का सबसे बड़ा एकल-दिवस संग्रह दर्ज किया है. यह आंकड़ा 72.50 करोड़ रुपये का है. उपर्युक्त फीचर फिल्में बोर्ड भर में जबरदस्त व्यस्तताओं को देखने के लिए एक साथ आईं और सामूहिक रूप से गणतंत्र दिवस 2023 पर 68 करोड़ रुपये के पिछले सबसे बड़े एकल-दिवस रिकॉर्ड को पार किया. 

गदर 2 तीन दिन में हुई 100 करोड़ क्लब में शामिल:

इस लड़ाई में सबसे आगे सनी देओल की अगुवाई वाली गदर 2 थी, जिसने रविवार को 52 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया, जिससे इसका शुरुआती सप्ताहांत कुल 133 करोड़ रुपये हो गया. अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने वास्तव में पूरे बोर्ड में हंगामा मचाया. गदर 2 के लिए अखिल भारतीय ऑक्यूपेंसी 80 प्रतिशत थी, जो इसे अब तक की सबसे अधिक ऑक्यूपेंसी में से एक बनाती है. यदि फिल्म को ओएमजी 2 से प्रतिस्पर्धा का सामना नहीं करना पड़ा होता तो फिल्म सप्ताहांत में 20 से 25 करोड़ रुपये और कमा सकती थी, हालांकि, इस एक्शन एंटरटेनर के लिए ये ऐतिहासिक आंकड़े भी हैं.

ओएमजी 2 ने भी किया अच्छा प्रदर्शन: 

दूसरी सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली फिल्म अक्षय कुमार, यामी गौतम और पंकज त्रिपाठी स्टारर ओएमजी 2 थी. फिल्म ने रविवार को लगभग 17 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया, और गदर 2 की तरह, यहां तक ​​​​कि ओएमजी 2 को भी शहरी केंद्रों में क्षमता की समस्याओं का सामना करना पड़ा और सप्ताहांत में कारोबार में गिरावट आई. ओएमजी 2 की 3 दिन की कुल कमाई 40 करोड़ रुपये है और यह सामाजिक ड्रामा आने वाले दिनों में एक बड़ी सफलता की कहानी के रूप में उभरने के लिए तैयार है. दर्शकों में सकारात्मक चर्चा के साथ, आने वाले 2 हफ्तों तक बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रुझान दर्ज करने की उम्मीद है. रविवार को ओएमजी 2 की अखिल भारतीय ऑक्यूपेंसी लगभग 63 प्रतिशत थी.

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी क्लीन हिट होने के लिए तैयार:

करण जौहर ने रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (आरआरकेपीके) निर्देशित की, जिसने रविवार को 3.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की अगुवाई वाली रोमांटिक कॉमेडी ने 24वें दिन 65 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी हासिल की और अपने प्रदर्शन के अंत तक 150 करोड़ रुपये क्लब के करीब पहुंचने की तैयारी कर रही है. रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की कुल कमाई 125.60 करोड़ रुपये है और फिल्म स्वतंत्रता दिवस तक 130 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाएगी. फिल्म अब भारतीय बॉक्स ऑफिस पर क्लीन हिट होने के लिए पूरी तरह तैयार है.

बॉलीवुड वापस आ रहा फॉर्म में: 

कुल मिलाकर, तीनों हिंदी फिल्मों ने रविवार को कुल 72.50 करोड़ रुपये (लगभग) का कलेक्शन किया, जिससे यह हिंदी फिल्म उद्योग के लिए अब तक का सबसे बड़ा एकल दिन बन गया. यह एक अकल्पनीय उपलब्धि है और दिलचस्प बात यह है कि पिछले साल लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन की रिलीज के साथ हिंदी फिल्म बिरादरी के अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंचने के ठीक एक साल बाद यह हुआ है. जबकि बॉक्स ऑफिस बहुत पहले ही वापस आ चुका था, रविवार के आंकड़े नाटकीय माध्यम की शक्ति को मजबूत करते हैं और साबित करते हैं कि बड़े स्क्रीन के मनोरंजन की जगह कोई नहीं ले सकता.