Google पिक्सेल 8 सीरीज, पिक्सेल वॉच 2 'मेड बाय गूगल' इवेंट में हुए लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : गूगल ने बुधवार को अपने वार्षिक 'मेड बाय गूगल' इवेंट में नई पिक्सेल 8 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च किए. इस कार्यक्रम में AI पर गूगल का जोर भी देखा गया क्योंकि उत्पाद सुविधाएँ AI के साथ एकीकरण की अनुमति देती हैं. गूगल पिक्सेल 8 और पिक्सेल 8 प्रो में बेहतर कैमरे और अधिक AI क्षमताएं हैं. पिक्सेल वॉच 2 में एक परिष्कृत मल्टी-पाथ हृदय गति सेंसर जैसी कार्यक्षमताएं शामिल हैं और अत्यधिक सटीक हृदय गति निगरानी सुनिश्चित करने के लिए गूगल AI को एकीकृत करता है. 

गूगल पिक्सेल 8 के स्पेसिफिकेशन: 

गूगल पिक्सेल 8 में छोटा 6.2-इंच 120Hz OLED डिस्प्ले, 2,000nits पीक ब्राइटनेस और गोरिल्ला ग्लास विक्टस है. पिक्सेल 8 गूगल की अगली पीढ़ी के फ्लैगशिप टेंसर G3 चिपसेट द्वारा संचालित है, जिसे स्विफ्ट फ़ाइल एक्सेस के लिए नवीनतम UFS 4.0 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है. पिक्सेल 8 में 8x सुपर-रेस डिजिटल ज़ूम के साथ 50-मेगापिक्सल ऑक्टा-पीडी मुख्य कैमरा और ऑटोफोकस और मैक्रो क्षमताओं के साथ 12-मेगापिक्सल सेंसर है. फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 10.5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा. नए पिक्सेल 8 में 4,575mAh की बैटरी है जो 27W फास्ट वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करती है. 

गूगल पिक्सेल 8 प्रो के स्पेसिफिकेशन: 

गूगल पिक्सेल 8 प्रो में 6.7-इंच QHD+ 120Hz LTPO OLED डिस्प्ले है, जिसमें 2,400nits की पीक ब्राइटनेस और टॉप पर गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 है. फ्रंट में 10.5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है. पीछे की तरफ, फोन में तीन कैमरा सेंसर हैं, जिसमें OIS के साथ 50-मेगापिक्सल फेज़-डिटेक्ट ऑटोफोकस वाइड कैमरा, एक नया 48-मेगापिक्सल क्वाड-पीडी अल्ट्रावाइड सेंसर और 48-मेगापिक्सल क्वाड-पीडी 5x ज़ूम कैमरा शामिल है. 30X सुपर-रेस डिजिटल ज़ूम. इसमें गूगल टेंसर G3 SoC मिलेगा. अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में टाइटन सुरक्षा चिप, 12 जीबी रैम, 256 जीबी स्टोरेज शामिल है. पिक्सेल 8 प्रो की सुविधाओं में नवीनतम अतिरिक्त एक समर्पित त्वचा तापमान सेंसर है, जो डिवाइस के कैमरों के साथ स्थित है. 

गूगल पिक्सेल वॉच 2 के स्पेसिफिकेशन: 

गूगल पिक्सेल वॉच 2 में स्नैपड्रैगन W5+ Gen 1 चिप है. इसे 2GB रैम के साथ जोड़ा गया, यह नया चिपसेट बेहतर प्रदर्शन और बेहतर दक्षता का वादा करता है. गूगल 24 घंटे की बैटरी जीवन का दावा करता है, यहां तक ​​​​कि ऑलवेज ऑन डिस्प्ले सुविधा सक्षम होने पर भी. इसमें 384 x 384 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन वाला 1.2" गोलाकार OLED डिस्प्ले पेश किया गया है. वॉच में ऑप्टिकल हृदय गति और रक्त-ऑक्सीजन सेंसर, साथ ही तनाव स्तर ट्रैकिंग और नींद की गुणवत्ता रिपोर्ट शामिल है. गूगल ने धूल प्रतिरोध और पूल में तैराकी के लिए उपयुक्तता सुनिश्चित करते हुए, वॉच के लिए 5ATM/IP68 रेटिंग बनाए रखी है. इस वर्ष एक उल्लेखनीय अतिरिक्त यूडब्ल्यूबी (अल्ट्रा-वाइडबैंड) समर्थन है, जो दिशा संकेत के साथ यूडब्ल्यूबी-सक्षम उपकरणों की अधिक सटीक ट्रैकिंग का वादा करता है.