Rajasthan: CM अशोक गहलोत बोले- महंगाई से राहत दिलाने का संकल्प पूरा कर रही है सरकार

जयपुर: राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि राज्‍य सरकार अपने महंगाई राहत शिविरों के जरिये जनता को महंगाई से राहत दिलाने के संकल्प को पूरा कर रही है. उन्होंने कहा कि राज्‍य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं पूरे देश में अनूठी हैं.

गहलोत सोमवार को डूंगरपुर जिले के टोकवासा में महंगाई राहत कैंप का अवलोकन कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हाल ही आयोजित इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना लाभार्थी महोत्सव में सब्सिडी राशि लाभार्थियों के खातों में प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (डीबीटी) के जरिये प्रदान की गई. मुख्यमंत्री ने कहा कि 16 जून को लम्पी रोग से मरने वाले दुधारू पशुओं के लिए पशुपालकों के खातों में 40 हजार रुपये की राशि डीबीटी के माध्यम से अंतरित की जाएगी.

गहलोत ने कहा कि शिक्षा राज्य सरकार की मुख्य प्राथमिकताओं में है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले चार सालों में 303 नये कॉलेज खोले गए हैं. इस अवसर पर उन्होंने डूंगरपुर के साबला में महाविद्यालय खोलने की घोषणा की. गहलोत ने देवपुरी महाराज की धूणी में मंदिर का विकास करवाने तथा आसपुर व उदयपुर को जोड़ने के लिए सोम नदी पर पुल एवं सड़क के निर्माण की घोषणा की. इससे पहले गहलोत ने महंगाई राहत शिविर का अवलोकन कर लाभार्थियों से संवाद किया. सोर्स- भाषा