Hardik Pandya: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस में करेंगे वापसी?

नई दिल्ली : स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अपनी वर्तमान टीम, गुजरात टाइटन्स (जीटी) से नाता तोड़ने और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीज़न के लिए अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी, मुंबई इंडियंस में लौटने के लिए तैयार हैं. यह सौदा पूरी तरह से नकद सौदा है, जिसमें मुंबई स्थित फ्रेंचाइजी 30 वर्षीय खिलाड़ी के वेतन के रूप में 15 करोड़ रुपये और टाइटन्स को एक अज्ञात हस्तांतरण शुल्क का भुगतान करेगी. 

अगर यह कदम सफलतापूर्वक होता है तो इसे आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा प्लेयर ट्रेड माना जाएगा. फिलहाल, किसी भी फ्रेंचाइजी ने इसे आधिकारिक नहीं किया है. पंड्या ने आईपीएल के 2022 सीज़न में खिताब जीतने के लिए गुजरात स्थित फ्रेंचाइजी का नेतृत्व किया और उन्हें राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अंतिम गेम में 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुना गया.

हार्दिक पंड्या के बारे में: 

आईपीएल के पिछले संस्करण में, गुजरात ने अपने पहले दो सीज़न में दूसरी बार आईपीएल फाइनल में अपनी जगह पक्की की. हालांकि, 2023 में वे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार गए और उपविजेता रहे. हार्दिक ने 2015 सीज़न में डेब्यू किया था, जिसके बाद उन्होंने 123 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 53 विकेट लिए हैं और 139.89 की स्ट्राइक रेट से 2309 रन बनाए हैं.