Weather Update: कोलकाता में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित

कोलकाता: कोलकाता और उसके आसपास के स्थानों पर बुधवार को भारी बारिश हुई, जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ. जगह-जगह पानी भर जाने के कारण लोगों को सुबह अपने कार्यालयों के लिए निकलते समय भारी जाम का सामना करना पड़ा. मौसम विज्ञान विभाग ने दक्षिण और उत्तर बंगाल के कई इलाकों में और भारी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. 

बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते 24 घंटे में राज्य में सबसे अधिक 214.3 मिलीमीटर बारिश डायमंड हार्बर में हुई. वहीं कैनिंग में 58.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. ये दोनों शहर राज्य के दक्षिण 24 परगना जिले में आते हैं. कोलकाता में 40.4 मिलीमीटर बारिश हुई, लगातार बारिश के कारण शहर में कई इलाकों में पानी भर गया जिससे यातायात प्रभावित हुआ.

कुछ स्कूलों ने मौजूदा स्थिति देखते हुए छुट्टी की घोषणा की है. कम संख्या में सार्वजनिक परिवहन उपलब्ध होने के कारण लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ा. मौसम विज्ञान विभाग ने बृहस्पतिवार सुबह तक दक्षिण और उत्तर 24 परगना के तटीय जिलों में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. विभाग के अनुसार, अगले दो दिन में जलपाईगुड़ी, कूच बिहार और अलीपुरद्वार जिलों में भारी बारिश होने के आसार हैं. सोर्स- भाषा