गृह मंत्री अमित शाह ने की नक्सल समस्या को लेकर बैठक, कहा-वामपंथी उग्रवाद देश के लिए बड़ी चुनौती

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह का रायपुर दौरे पर है. गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सल समस्या को लेकर बैठक की. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वामपंथी उग्रवाद देश के लिए बड़ी चुनौती है. मोदी सरकार ने इसे चुनौती के रूप में लिया. क्षेत्र में विकास के कार्य जारी है. अमित शाह ने कहा कि कानून का राज स्थापित करने का प्रयास है. वामपंथी उग्रवाद का सफाया करेंगे. अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास को लेकर लोगों में विश्वास है. छत्तीसगढ़ में नक्सली घटनाओं में कमी आई. बिहार, झारखंड, ओडिशा नक्सल समस्या से मुक्त है. 

अमित शाह ने कहा कि मार्च 2026 तक नक्सल समस्या से मुक्ति मिलेगी. नक्सलवाद को खत्म करने का वक्त आ गया है. 189 नक्सली मारे गए, 540 ने सरेंडर किया. सुकमा के 6 गांवों में पहली बार वोटिंग हुई. 4 दशकों के बाद लोगों ने मतदान किया. अमित शाह ने कहा कि नक्सल हमलों में 53 फीसदी की कमी आई. अमित शाह ने कहा कि NIA की तर्ज पर SIA का गठन होगा. 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वामपंथी उग्रवाद देश के लिए बड़ी चुनौती है. मोदी सरकार ने इसे चुनौती के रूप में लिया. अमित शाह ने कहा कि क्षेत्र में विकास के कार्य जारी है. कानून का राज स्थापित करने का प्रयास किया. अमित शाह ने कहा कि वामपंथी उग्रवाद का सफाया करेंगे. अमित शाह ने कहा कि  छत्तीसगढ़ के विकास को लेकर लोगों में विश्वास है. छत्तीसगढ़ में नक्सली घटनाओं में कमी आई. अमित शाह ने कहा कि बिहार, झारखंड, ओडिशा नक्सल समस्या से मुक्त होंगे.