Horoscope Today 02 December 2022: आज इन 2 राशि वालों को अचानक मिल सकता है धनलाभ, पढ़ें शुक्रवार का राशिफल

जयपुर: दैनिक राशिफल (rashifal) चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल (today rashifal) में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.

मेष (Aries): सहनशीलता रिश्तों को सुन्दर बनाएं रखने के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण गुण है. अपनी परेशानियों के कारण अपनी कुंठा अपने परिवारजनों पर न निकालें.  आज के दिन की सफलता के लिए गौ माता को पालक खिलाये. 

वृष (Taurus): आज मन से किसी भी प्रकार के भय को मिटा दें. आप जैसा चाहते हैं आपके जीवन में वैसे बदलाव जल्द ही आयेंगे. निरंतर प्रयास करते रहें. आज के दिन की सफलता के लिए अपनी माँ के चरण छू कर दिन की शुरुआत करे.

मिथुन (Gemini): यदि नौकरी  बदलना चाहते हैं तो यह उचित समय है. काम से संबंधित कुछ नया सीखने का प्रयास करें. अच्छी सेहत के लिए दिनचर्या आज से सुधार लें.आज के दिन की सफलता के लिए आंवले के वृक्ष मे जल का अर्ध्य दे.

कर्क (Cancer): आज का दिन लाभदायक और सुखद रहेगा. अपने विचारों और सोच को सकारात्मक बनाएं रखें. नजदीकी फायदे की बजाय दूर का लाभ देखें. आज के दिन की सफलता के लिए कौऐ को खीर खिलाये.  

सिंह (Leo): आपके लिए एक नई शुरुआत का समय है. नई नौकरी या नए व्यवसाय का आरम्भ होना है. ध्यान रखे की यदि किसी चीज़ को जकड़ के रखने का प्रयास करेंगे तो दर्द आपको ही होगा. आज के दिन की सफलता के लिए सूर्य भगवान को गुड़ और इलायची मिला जल अर्ध्य प्रदान करे.

कन्या(Virgo): आज का दिन अच्छा रहेगा, कमी है तो केवल आपके आत्मविश्वास में.  उस सर्वव्यापी इश्वर पर भरोसा रखे वो आपका सदा ख़याल रखेगा. भरोसा करना सीखे. आज हरे मूंग भगवान गणेश जी को अर्पण करके दिन की शुरुआत करे. 

तुला (Libra): आज चिंताओं से बचें, चिंता किसी भी चीज़ का हल नहीं है. अपने विचार, अपनी बातें और अपनी समृद्धि में भी अपने प्रियजनों को भागीदार बनाएं, उनसे शेयर करें. आज के दिन की सफलता के लिए देवी मंदिर मे एक घी का दान करे.   

वृश्चिक (Scorpio): आज खुद के लिए अच्छा सोचिए, केवल परेशानियों पर फोकस न करें. किसी महत्वपूर्ण पार्टनरशिप की दिशा में आज ठोस प्रगति होगी. आज के दिन की सफलता के लिए माता के मंदिर मे कमल का पुष्प अर्पण करे.

धनु (Sagittarius): आज थोड़ा समय अपने लिए अवश्य निकालें और अपने आने वाले जीवन की राह और लक्ष्य का निर्धारण करें.नया करने का मौका मिलेगा. आज के दिन की सफलता के लिए जरूरतमंद को उसकी आवश्यकता अनुसार दान करे.

मकर (Capricorn): आज जो कठिन विषय हैं, या जो चिंता के पक्ष हैं, उन पर फिलहाल चर्चा न करें. वास्तव में आज वे उतने महत्वपूर्ण भी नहीं हैं. आज के दिन की सफलता के लिए किसी छोटी कन्या को एक समय का भोजन करवाये. 

कुंभ (Aquarius): वर्तमान में आपको बहुत से सुन्दर अवसर मिल रहे हैं जीवन में उन्नति के लिए, उन्हें जाने न दें. अपनी योग्यता पर भरोसा रखें. गलत आदतों पर नियंत्रण रखें. आज के दिन की सफलता के लिए माँ तुलसी की आरधना करके दिन की शुरुआत करे. 

मीन (Pisces): आज अपने अंदर आत्मविश्वास की कमी न होने दें. कार्यक्षेत्र में किसी बात के कारण आपके मन में परेशानी उत्पन्न हो सकती है. आज के दिन की सफलता के लिए आज किसी की आलोचना नहीं करने के संकल्प दिन की शुरआत करे.