Horoscope Today 1 November 2022: आज इन 4 राशि वालों को मिल सकता है कोई शुभ समाचार, पढ़ें दैनिक राशिफल

जयपुर: दैनिक राशिफल (rashifal) चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल (today rashifal) में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.

मेष (Aries): आज आप अपने लगभग हर प्रयास में सफल रहेंगे. दूसरे लोग आपकी क्षमता-दक्षता से प्रभावित रहेंगे. करियर से जुड़ी चिंता खत्म हो सकती है. कोई बात कहने और सुनने में स्पष्टता रखनी रहेगी. आज के दिन की सफलता के लिए गुड खा कर घर से निकले.

वृष (Taurus): आज कोई नया काम या चलते काम को ही किसी नए तरीके से करने की प्लानिंग करे. उन लोगों, उन स्थितियों और उन विचारों से दूर रहें, जो आपके लिए बाधा बन रहे हैं. आज के दिन की सफलता के लिए किसी जरूरतमंद को दवाईओ का दान करे.

मिथुन (Gemini): आज परिस्थिति में बदलाव हो रहा है, इसके साथ अपने आप को भी बदलने का प्रयास करें. रिश्तों में भी दूसरों का नजरिया देखने का प्रयास करें. आपके आइडियाज को प्रैक्टिकल बनाने की आवश्यकता है. आज के दिन की सफलता के लिए बंदरों को केले खिलाये.  

कर्क (Cancer): आज आपके लिए भाग्यशाली और सकारात्मक दिन है. भविष्य के लिए बड़ी योजना बनाएं और महत्वपूर्ण कदम भी उठाएं. आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होती जाएगी. आज के दिन की सफलता के लिए पक्षियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था कीजियेगा.  

सिंह (Leo): आज का दिन आपका अच्छा रहेगा. दूसरों से  विचार विमर्श करें किन्तु अपने विचारों को भी महत्त्व दें. अपनी बुद्धि का प्रयोग करके आप वह सब कुछ पा सकते हैं जिसकी अब तक आप को कमी रही है. आज के दिन की सफलता के लिए सफ़ेद पुष्प पितरो की तस्वीर पर अर्पण करे.

कन्या (Virgo): आज जहां तक संभव हो, आज अपनी सोच और अपना व्यवहार सकारात्मक रखें. आप दूसरों से सिर्फ  उतनी ही उम्मीदें रखें, जितनी व्यावहारिक हों.व्यर्थ की चिंताएं न करें. आज के दिन की सफलता के लिए किसी अनाथाश्रम में बिस्कुट के पैकेटो का दान करे. 

तुला (Libra): आज कार्यक्षेत्र में, अपनी निजी जिंदगी में किसी भी बात को लेकर अड़ियल व्यवहार या सोच न रखें. हो सकता है किसी और की सोच भी सही हो. व्यापार में लाभदायक बड़े सौदे मिलने के योग हैं. आज के दिन की सफलता के लिए पक्षियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करे.

वृश्चिक (Scorpio): आज आप न ही कोई ऐसी योजना बनाएं जो कम समय में ज्यादा फायदा देने वाली हो. जो भी बात करें, वह पूरी तरह तथ्यों पर आधारित हो. आज के दिन की सफलता के लिए पितरो की तस्वीर के सामने घी का दीपक जलाये.

धनु (Sagittarius): आज केवल उतना ही काम संभालें जितना आपके लिए सहज हो. पैसों के मामलों में दूसरे लोग आपको चाहे जितनी भी सलाह दें, आप वही करें, जो आपका मन कहता हो. आज के दिन की सफलता के लिए केसर का तिलक लगा घर से निकले.

मकर (Capricorn): आज बदलती परिस्थिति के साथ अपने आप को ढालें. आपके आस पास यदि कुछ ऐसा हो रहा है जिसे आप अनदेखा कर रहे हैं तो अपनी आँखें खोलें नहीं तो बहुत देर हो जाएगी और आपका नुकसान हो सकता है. आज के दिन की सफलता के लिए तुलसी सेवन करके घर से निकले.

कुंभ (Aquarius): आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह लेने में भलाई है. नम्रता भरा व्यवहार बनाए रखें, अहंकार की भावना से रखने से आपका नुकसान हो सकता है. आज के दिन की सफलता के लिए श्री हनुमान जी का ध्यान करके गुड चने का प्रसाद बच्चों मे बांटे.

मीन (Pisces): आज परिस्थिति से लड़ने की बजाए उसमे ढलने का प्रयास करें. जितना लड़ेंगे, संघर्ष करेंगे, उतनी ही परिस्थिति बिगड़ती जाएगी. तनाव न लें, अपने प्रयास निरंतर करते रहें. दूसरों की बताई लकीर पर न चलें. आज के दिन की सफलता के लिए हनुमान जी थोड़ा सिंदूर अर्पण करे.