Horoscope Today 08 October 2022: आज इन 3 राशि वालों को धन लाभ के संकेत, भाग्य का मिलेगा साथ

जयपुर: दैनिक राशिफल (rashifal) चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल (today rashifal) में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.

मेष (Aries): अपनी मान-मर्यादा को बचाने के लिए कोई गुप्त चिंता आपको आज परेशान करेगी. शत्रुओं के षड्यंत्र विफल करने के लिए आप साम-दाम-दंड-भेद का सहारा ले सकते हैं. आप समय रहते इन मामलों को हल नहीं करेंगे तो आगे आपको परेशानी हो सकती है.

वृष (Taurus): आज के दिन आपको अपने रोजगार और कारोबारी क्षेत्र से जुड़े हुए कार्य के लिए घर से बाहर निकलना होगा. कुछ लोगों को सरकारी मामलों को निपटाने में जद्दोजहद करनी पड़ सकती है. आप किसी नौकरी से जुड़े हैं तो अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेगा.

मिथुन (Gemini): आज के दिन आपको सभी प्रकार के छिटपुट कार्य को निपटाने में अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए. यदि आप दिन भर इन सब अटके हुए मामलों को निपटाने में तल्लीन रहेंगे तो शाम के समय आपकी मनोदशा बहुत ही उत्साहपूर्ण और स्फूर्तिदायक रहेगी.  

कर्क (Cancer): आज का दिन आपको दूसरों के लिए कुछ कर दिखाने का मौका दे रहा है. यदि आप अपने वायदे को पूरा करना चाहें तो उसके लिए भी अनुकूल समय है. आपकी पहुंच और प्रतिष्ठा किसी व्यक्ति के लिए रामबाण औषधि साबित हो सकती है.

सिंह (Leo): अपने और अपने प्रियजनों के स्वास्थ्य को लेकर आज आप चिंतित रहेंगे. किसी नए मेडिकल सेंटर की भी खोजबीन आप कर सकते हैं. यदि आपकी समस्या ज्यादा गंभीर है तो दोपहर बाद आप इस मामले में दौड़-धूप करने में पीछे नहीं रहेंगे. समय पर किया गया इलाज ही रोग की जड़ मिटाता है.

कन्या (Virgo): आप सिर्फ बातों से ही दूसरों को खुश करने की तरकीब अपनाते हैं. आज के दिन यदि आप बड़बोले होकर काम करेंगे तो वरिष्ठ अधिकारी की प्रताड़ना आपको झेलनी पड़ेगी. यदि आप अपने काम में मन लगाए और कुछ देर खामोश रहें तो आपके लिए लोगों का नजरिया बदल सकता है.

तुला (Libra): कभी-कभी आय से व्यय बढ़ जाने से आपका मानसिक संतुलन भी बिगड़ जाता है. ऐसा ही समय आज के दिन भी आपको बेचैन रखेगा. कार्यक्षेत्र में धीमी प्रगति के कारण आपका हौसला टूट सकता है. जहां से भी आप राहत की उम्मीद रखते हैं, वहीं से नकारात्मक जवाब मिलने से और भी चिंताएं आपको घेर सकती हैं.

वृश्चिक (Scorpio): किसी विश्वसनीय दोस्त या प्रेमी के व्यवहार से आज आपको कुछ खिन्नता हो सकती है. आपको ऐसा लगेगा कि अब आपकी उपेक्षा होने लगी है. हो सकता है, आपने उसके मिजाज पर पूरी तरह गौर न किया हो या फिर उसकी कोई उल्टी-सीधी बात का गलत मतलब भी लगा लिया हो.

धनु (Sagittarius): लोगों की नजर में आप अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए आंख बंद करके खर्च करते हैं. कुछ ऐसे ही प्रतिष्ठा का सवाल और पैसे की देनदारी आज आपके सामने आ सकती है. यदि आप संकोच या हाथ को सिकोड़कर काम करेंगे तो आपको ऐसा लगेगा कि लोग आपकी वाह-वाही नहीं कर रहे हैं.

मकर (Capricorn): आपके निजी और व्यापारिक संबंधों के विस्तार के लिए आज का दिन बहुत ही अनुकूल है. यदि आपको अपने पार्टनर या सहयोगियों पर पूरा भरोसा हो तो आप अपना काम उनके हवाले करके निश्चिंत हो सकते हैं. हो सकता है कि आपकी दौड़-भाग का कोई अच्छा नतीजा शाम तक निकल ही आए.

कुंभ (Aquarius): आज किसी कारण से आपके मन में बहुत अशांति रहेगी. इसका कारण आर्थिक न होकर किसी प्रियजन या प्रेमी के व्यवहार से भी हो सकता है. आपके अंदर यदि कोई मानसिक या शारीरिक कमजोरी का मामला बढ़ रहा है, तो उसको दूर करने के लिए कहीं वैद्य की सलाह लेनी भी जरूरी है.

मीन (Pisces): आज दोपहर के बाद का समय आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है. किसी मीटिंग या विचार-विमर्श के दौरान आपकी सलाह कार्यक्षेत्र में बहुमूल्य हो सकती है. कोई नईजिम्मेदारी भी आज आपको सौंपी जा सकती है. इन सब बातों का अच्छा असर यही होगा कि आप औरों से बहुत आगे निकल जाएंगे.