ICC ने T20 विश्व कप के लिए सान फ्रांसिस्को, लास एंजिल्स, टेक्सास का किया मुआयना

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की स्थल मुआयना टीम ने 2024 टी20 विश्व कप के लिये ऑकलैंड, फ्लोरिडा और लॉस एंजिल्स जैसे कुछ शहरों का दौरा किया जिसका आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज क्रिकेट द्वारा संयुक्त रूप से किया जायेगा. 

अमेरिका क्रिकेट अध्यक्ष अतुल राय ने यह जानकारी दी. आईसीसी टूर्नामेंट का सबसे बड़ा ‘बॉक्स ऑफिस’ मुकाबला ‘‘भारत बनाम पाकिस्तान’’ दोनों टीमों के दर्शकों की संख्या को देखते हुए वेस्टइंडीज में नहीं अमेरिका के होने की संभावना है. राय ने पीटीआई को दिये साक्षात्कार में कहा कि भारत के वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में मुकाबले को मिली प्रतिक्रिया को देखते हुए इसे अमेरिका में कराया जायेगा. भारत के इस मैच के सारे टिकट बिक गये थे. 

आईसीसी टूर्नामेंट की टीम ने मई में दौरा किया:
अमेरिका में 2024 वैश्विक टूर्नामेंट इस तरह का पहला टूर्नामेंट होगा जबकि कैरेबियाई देशों में पहले भी 50 ओवर (2007) और एक टी20 विश्व कप आयोजित किया जा चुका है. राय ने कहा कि क्रिस टेटले की अध्यक्षता वाली आईसीसी टूर्नामेंट की टीम ने मई में दौरा किया जिसमें उन्होंने विभिन्न शहरों में काफी मैदानों का मुआयना किया. कुछ हफ्ते पहले (दिसंबर) में वे फिर आये और उन्होंने स्थलों का दौरा किया. सोर्स-भाषा