विदेशी धरा पर भी बनी राजस्थान हाउसिंग बोर्ड की पहचान, मलेशिया में मिला ’द गोल्डन ग्लोब टाइगर अवार्ड्स’; आयुक्त पवन अरोड़ा की अगुवाई में पिछले चार वर्षों में मिले 17 अवार्ड

जयपुर: राजस्थान हाउसिंग बोर्ड की कामयाबी की गूंज और सफलता के किस्से अब विदेशों में भी सुनाई देने लगे हैं. इसी कड़ी में वर्ल्ड एचआरडी काउंसिल के निर्णायक मंडल ने राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के दो प्रोजेक्टों का चयन ’बेस्ट एनवायरनमेंट फ्रेंडली प्रोजेक्ट्स’ और ’बेस्ट इनोवेटिव प्रोजेक्ट ऑफ द ईयर’ के रूप में करते हुए बोर्ड को ’द गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स’ फॉर एक्सीलेंस एंड लीडरशिप’ से सम्मानित किया है. आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने प्रशासनिक व्यस्तता के चलते स्वयं न जाकर पुरस्कार ग्रहण करने के लिए इंजीनियर्स को मलेशिया भेजा. 

मलेशिया के पूलमैन क्वालालमपुर सिटी सेंटर होटल एंड रेजिडेंसेस में मंगलवार सुबह आयोजित भव्य और रंगारंग कार्यक्रम में मुख्य अभियंता प्रथम केसी मीणा, अतिरिक्त मुख्य अभियंता संजय पूनिया और अमित अग्रवाल ने हजारों लोगों की उपस्थिति में यह सम्मान ग्रहण किया. वर्ल्ड एचआरडी कांग्रेस ने मानसरोवर स्थित सिटी पार्क को बेस्ट एनवायरनमेंट फ्रेंडली प्रोजेक्ट्स और प्रताप नगर स्थित कोचिंग हब को एक्सीलेंस इन इनोवेशन की श्रेणी के लिए चयनित किया है.

आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि मंडल की झोली में एक के बाद एक पुरस्कारों का आना इस संस्था के प्रति आमजन की प्रतिबद्धता व विश्वास को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि पुरस्कारों का यह सिलसिला लगातार जारी रहेगा. अरोड़ा ने इसके लिए मंडल के कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया और शुभकामनाएं भी दी.

पिछले चार वर्षों में मण्डल को कुल 17 अवार्ड मिल चुके: 
गौरतलब है कि आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा की अगुवाई में पिछले चार वर्षों में मण्डल को कुल 17 अवार्ड मिल चुके हैं. इनमें मकान विक्रय में वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, स्कॉच अवार्ड-2021, अवार्ड ऑफ एक्सीलेन्सी, नेशनल रियल एस्टेट डवलपमेंट काउंसिल द्वारा सम्मान, नेशनल हाउसिंग अवार्ड, आई.बी.सी और ‘स्टार ऑफ गवर्नेंस-गोल्ड अवार्ड‘ और नरेडको द्वारा दिए ’रियल एस्टेट कॉन्क्लेव’ जैसे प्रतिष्ठित अवार्ड शामिल हैं.