World Cup Points Table: लगातार पांचवीं जीत के साथ भारत ने लहराया परचम, न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ शीर्ष पर पहुंची टीम इंडिया

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारत ने न्यूजीलैंड को मात दी. भारत ने न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की. टूर्नामेंट में टीम इंडिया की ये लगातार पांचवीं जीत है. जिसके बदौलत टीम इंडिया अब अंक तालिका में न्यूजीलैंड को पछाड़ती हुई टॉप पर पहुंच गयी है. जबकि न्यूजीलैंड़ हार के 2 अंक के साथ नंबर-2 की पोजिशन पर खिसक गयी है. 

महामुकाबले में टीम इंडिया ने जीत हासिल कर अंक तालिका में अपना परचम लहरा दिया है. लगातार पांचवीं जीत के चलते 10 अंक और 1.353 नेट रनरेट के साथ टीम पहले नंबर पर पहुंच गयी है. जबकि वर्ल्ड कप में मिली पहली हार के बाद न्यूजीलैंड 8 अंक और 1.481 नेट रनरेट के साथ दूसरे नंबर पर फिसल गयी है. साउथ अफ्रीका 6 अंक और 2.212 नेट रनरेट के साथ तीसरे नंबर पर है. चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया टीम है कंगारू टीम 4 अंक और -0.193 नेट रनरेट पर बनी हुई है. वहीं पाकिस्तान की टीम नंबर पांच पर है. जो 4 अंक और -0.456 नेट रनरेट पर बरकरार है. 

क्या आज पाक टीम लगायेगी छलांगः
हालांकि आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जाना है जहां पाकिस्तान टीम के पास मुकाबले को जीत अंक तालिका में छलांग लगाने का मौका होगा. 

गौरतलब है कि भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया. जहां टीम इंडिया ने बाजी मारते हुए 4 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया. मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 273 रन बोर्ड पर लगाये. जवाब में मोहम्मद शमी ने कहर बरपाते हुए 5 विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 48 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर सफलता हासिल की. जहां रोहित शर्मा ने 46 और विराट कोहली ने 95 रन की दमदार पारी खेली.