IND vs IRE: भारत ने आयरलैंड के खिलाफ DLS से दर्ज की जीत, बुमराह ने चटके 2 विकेट

नई दिल्लीः भारत और आयरलैंड के बीच पहला टी20 शुक्रवार को मैच खेला गया. मुकाबला डबलिन के ग्रांउड पर खेला गया. जहां भारत ने आयरलैंड के खिलाफ 2 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 20 ओवर 7 विकेट के नुकसान पर 140 रन का लक्ष्य दिया. लेकिन बारिश से बाधित होने के कारण मैच पूरा नहीं हो सका. भारत ने 6.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 47 रन बनाये. जिसके बाद लगातार बारिश के दौर के कारण डकवर्थ लुईस में भारत को जीत हासिल हुई. 

भारतीय टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जवाब में आयरलैंड टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 139 रन बनाए. हालांकि टीम की ओपनिंग कुछ खास नहीं रही. आयरलैंड के लिए बैरी मैकार्थी ने सबसे ज्यादा रन बनाए. खिलाड़ी ने 33 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 51 रनों की पारी खेली. जबकि कर्टिस कैफ्मर ने 33 गेंदों पर 39 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा आयरलैंड के बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके. जवाब में बुमराह, प्रसिद्ध और रवि ने 2-2 विकेट लिए. 

जयसावल ने खेली टीम के लिए अहम पारीः
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने बारिश के कारण पूरा मैच नहीं खेल सकी. इंडिया ने 6 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 47 रन बनाये. जिसके बाद लगातार बारिश के दौर के कारण डकवर्थ लुईस में भारत को जीत हासिल हुई. टीम की ओर से यशस्वी जयसावल 23 गेंदों पर 24 रन बनाकर पवैलियन लौटे. गायकवाड़ 16 गेंद में 19 रन बनाकर नाबाद खड़े रहे. वहीं आयरलैंड के लिए दोनों विकेट क्रेग यंग ने लिए.