जैसलमेर एसीबी ने ऑडिट टीम के 3 सदस्यों को पकड़ा, ऑल्टो कार में छुपा रखे थे 7 लाख 75 हजार रुपए; पैसों का नहीं दे पाए जवाब

जैसलमेर: जैसलमेर एसीबी ने साल 2023 में पहला मामला पकड़ा. जैसलमेर एसीबी की टीम ने जोधपुर की लोकल फंड ऑडिट की टीम के तीन सदस्यों को 7 लाख 74 हजार 500 रुपए के साथ ऑल्टो कार में पकड़ा. देर रात जैसलमेर-जोधपुर सड़क मार्ग से तीनों को पकड़ा गया. तीनों ही रकम को लेकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. एसीबी ने रकम को जब्त करके तीनों से पूछताछ शुरू की. 

बताया जा रहा है कि तीनों ही मोहनगढ़ पंचायत समिति में पिछले एक महीने से लोकल फंड के खर्चो की जांच कर रहे थे. ग्राम पंचायतों में हुए वित्तीय वर्ष के खर्चों की ऑडिट जोधपुर की लोकल फंड ऑडिट टीम कर रही थी. जैसलमेर एसीबी की टीम ने DYSP अनिल शर्मा ने बताया कि एसीबी जैसलमेर की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि जोधपुर से आई ऑडिट टीम के तीन लोग ऑल्टो कार से जोधपुर जा रहे हैं और उनके पास बड़ी रकम है. जैसलमेर एसीबी की टीम ने DYSP अनिल शर्मा के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए जैसलमेर-जोधपुर रोड पर शुक्रवार रात करीब 9 बजे चांधन गांव के पास नाकाबंदी कर कार को रुकवाया. 

रकम के बारे में पूछने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया:
कार में सवार गंगा राम, कैलाश बामनिया व महेंद्र जाट के पास से कार से करीब 7 लाख 74 हजार 500 रुपए की रकम जब्त की. अनिल शर्मा ने बताया कि एसीबी की टीम ने चांधन पुलिस चौकी के पास नाकाबंदी कर मोहनगढ़ से जोधपुर जाती ऑल्टो कार को रुकवाया. टीम ने कार की तलाशी ली तो एक बैग में 7 लाख 74 हजार और 500 रुपए की रकम जब्त की. इस रकम के बारे में पूछने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. जिस पर एसीबी की टीम ने कार को खंगाला लेकिन और कुछ भी बरामद नहीं हुआ. एसीबी ने पैसों को जब्त कार्रवाई करके उनको छोड़ दिया. अब पैसों को लेकर मुकदमा दर्ज किया जाएगा.