जैसलमेर में 25 अप्रैल से पूर्ण नहरबंदी, 1 महीने तक इंदिरा गांधी नहर में नहीं आएगा पानी, जलदाय विभाग हुआ मुस्तैद

जैसलमेर: इन्दिरा गांधी नहर के वार्षिक रखरखाव के लिए जल संसाधन विभाग की ओर से प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 60 दिन की नहरबंदी रखी गई है. जिसके प्रथम चरण में 26 मार्च से 24 अप्रैल तक के दौरान जल संसाधन विभाग की ओर से आंशिक नहरी पानी की आपूर्ति की जा रही है एवं द्वितीय चरण में 25 अप्रैल 2023 से 24 मई 2023 तक पूर्णतया नहरबंदी रखी जाएगी. 

अधीनस्थ विभागीय अभिंयताओं को नहरबंदी के दौरान क्लोज मॉनिटरिंग करने को कहा गया है, साथ ही आमजन से भी अपील की गई है कि पेयजल का सदुपयोग किया जाए एवं सड़कों आदि पर पेयजल का छिडक़ाव कर दुरुपयोग नहीं किया जाए. इसके अलावा गाड़ियों को धोने के लिए पेयजल काम में ना लिया जावे एवं कोई भी नल बिना टोंटी के ना हो तथा उपयोग के तुरंत बाद टूंटी को आवश्यक रूप से बंद किया जाए. 

पेयजल की कोई बर्बादी पर तत्काल विभागीय कन्ट्रोल रूम 181 पर शिकायत दर्ज करवाएं:
कही भी पेयजल की कोई बर्बादी, क्षति एवं व्यर्थ उपयोग हो रहा तो तत्काल विभागीय कन्ट्रोल रूम 181 पर शिकायत दर्ज करवाएं और विभाग की ओर से संचालित कंट्रोल रूम में दर्ज करा सकेंगे. इसके साथ ही सभी ग्राम जल स्वच्छता समितियों के अध्यक्ष एवं सदस्यों से भी जल जीवन मिशन के तहत प्रगतिरत घर-घर जल उपलब्ध करवाने की योजना को प्रभावी बनाने में पूर्ण सहयोग करने के लिए अपील की जाती है.