जल जीवन मिशन भ्रष्टाचार मामला: ठेकेदार पदमचन्द जैन को किया कोर्ट में पेश, 18 जून तक ED को सौंपा रिमांड पर

जयपुर: जल जीवन मिशन भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार ठेकेदार को कोर्ट में पेश किया. पदमचन्द जैन को ED मामलों की विशेष अदालत में पेश किया. ED ने पांच दिन का रिमांड मांगा है. ED मामलों की विशेष अदालत ने पांच दिन रिमांड पर भेजा. पदमचन्द जैन को 18 जून तक ED को रिमांड पर सौंपा. कोर्ट ने कई बीमारियों के चलते जैन को घर के खाने सहित दवाओं की भी अनुमति दी.

जल जीवन मिशन भ्रष्टाचार मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कल देर रात ठेकेदार पदम चन्द जैन को गिरफ्तार किया था. पदमचन्द जैन श्रीश्याम ट्यूबवेल का संचालक है. जैन की फर्म पर फर्जीवाड़े से 136 करोड़ से अधिक के टेंडर जुटाने के आरोप है. पदमचन्द जैन के पुत्र पीयूष जैन को भी ED गिरफ्तार कर चुकी है.29 फरवरी 2024 को पीयूष जैन की गिरफ्तारी हुई थी. 

इससे पहले जल जीवन मिशन भ्रष्टाचार मामले में फिर गिरफ्तारी हुई. JJM से जुड़े ठेकेदार पदम चन्द जैन की गिरफ्तारी हुई. पदम चन्द जैन की फर्म पर फर्जी दस्तावेज से JJM में टेण्डर जुटाने का आरोप है. टेण्डर जुटाने के लिए जैन पर अधिकारियों को रिश्वत देने के भी आरोप है. पूछताछ के बाद कल देर रात जैन को गिरफ्तार करने का निर्णय हुआ. जल जीवन मिशन भ्रष्टाचार मामले में ED PMLA कानून में कार्रवाई कर रही है.