जस्टिस एमएम श्रीवास्तव बने राजस्थान हाईकोर्ट के 42वें मुख्य न्यायाधीश, राज्यपाल कलराज मिश्र ने दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ

जयपुरः जस्टिस एमएम श्रीवास्तव राजस्थान हाईकोर्ट के 42वें मुख्य न्यायाधीश बने है. राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजस्थान के नए मुख्य न्यायाधीश को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. खास बात ये रही कि मुख्य न्यायाधीश एमएम श्रीवास्तव ने हिंदी भाषा में शपथ ली. 

बता दें कि जस्टिस एमएम श्रीवास्तव मूल रूप से छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के जज हैं. 6 मार्च 1964 को जस्टिस मनिन्द्र मोहन श्रीवास्तव बिलासपुर में जन्मे हैं जहां उन्होंने  अपनी स्कूली शिक्षा और विज्ञान में स्नातक CMD कॉलेज बिलासपुर से की है. केआर लॉ कॉलेज बिलासपुर से गोल्ड मैडल के साथ की LLB की डिग्री हासिल की. 5 अक्टूबर 1987 को बार काउंसिल ऑफ एमपी जबलपुर में  नामांकित हुए. 

उसके बाद जिला न्यायालय, रायगढ़ सहित मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में प्रेक्टिस शुरू की. साथ ही छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में भी प्रेक्टिस शुरू की. 31 जनवरी 2005 को एमएम श्रीवास्तव को वरिष्ठ अधिवक्ता के रूप में किया गया. 10 दिसम्बर 2009 को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में न्यायाधीश नियुक्त किए गए. 2021 में छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट से राजस्थान हाईकोर्ट में तबादला किया गया. 

18 अक्टूबर 2021 को राजस्थान हाईकोर्ट न्यायाधीश के रूप में शपथ ली. और आज राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ ली. जस्टिस एमएम श्रीवास्तव मार्च 2026 तक राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रहेंगे.