विधानसभा में बोले कालीचरण सराफ, कहा- कांग्रेस सरकार ने दो-दो नगर निगम बनाए...नतीजा ये जयपुर,जोधपुर, कोटा सड़ रहे

विधानसभा में बोले कालीचरण सराफ, कहा- कांग्रेस सरकार ने दो-दो नगर निगम बनाए...नतीजा ये जयपुर,जोधपुर, कोटा सड़ रहे

जयपुर: विधानसभा की कार्यवाही जारी है. विधायक कालीचरण सराफ ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने दो-दो नगर निगम बनाए. नतीजा ये जयपुर, जोधपुर, कोटा सड़ रहे है. आज जयपुर में 250 पार्षद इसका कोई मतलब नहीं है.

मुंबई, दिल्ली तक में एक निगम है. ऐसे में यहां दो का अर्थ नहीं. जयपुर में ई रिक्शा चला रहे बांग्लादेश के नागरिक और रोहिंग्या ये सुरक्षा के लिए खतरा है. ये संवेदनशील मामला है.

जितने कांग्रेस की सरकार में 5 साल काम नहीं हुए हैं उससे ज्यादा हमारी सरकार के 5 साल में होंगे. बीजेपी जो कहती है वो करती है. शांति धारीवाल जब मंत्री थे तो उन्होंने चश्मा लगा रखा था.सारे प्रोजेक्ट कोटा में ले गए.

राजधानी में जिस तरीके से काम होने चाहिए थे वो नहीं हुआ. कांग्रेस सरकार ने परकोटे के संरक्षण का कोई काम नहीं किया. परकोटे में लगतार अतिक्रमण होते रहे. परकोटे में जितने भी अतिक्रमण है उनको हटाया जाए.

बड़े-बड़े कॉम्पलेक्स के हो रहे निर्माणों पर रोक लगाई जाए. नहीं तो हमारे जयपुर के हेरिटेज का स्वरूप बिगड़ जाएगा. कांग्रेस सरकार ने ग्रेटर निगम और हेरिटेज नगर निगम के साथ भेदभाव किया है.

कोलकाता जैसे महानगर में भी एक ही नगर निगम है. कांग्रेस सरकार चाहती थी कुछ नगर निगमों पर हमारा कब्जा हो जाए. सरकार यह निर्णय वापस ले और एक ही नगर निगम किया जाए.