Karauli News: शादी समारोह में टेंट लगाते समय करंट की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

हिण्डौन सिटी (करौली): हिंडौन नगर परिषद क्षेत्र स्थित केमरिया का पुरा (माली की ढाणी) में शादी समारोह को लेकर टैंट लगाते वक्त 11 केवी बिजली लाइन में करंट आने से 2 लोगों की मौत हो गई. घटना बुधवार रात करीब 1.30 बजे की है. हादसे में टेंट के मालिक खोहरा निवासी राजेन्द्र गुर्जर (38) पुत्र रूप सिंह और मजदूर बाढ़ निवासी पिंटू जाटव (24) पुत्र राजाराम जाटव की मौत हो गई. 

पिंटू जाटव के बड़े भाई ओमेश जाटव ने बताया कि केमरिया का पुरा में 16 फरवरी को भरती सैनी की 2 पुत्रियों की शादी है. जिसमें आयोजक परिवार ने खाली पड़े खेत पर टैंट व डैकोरेशन का कार्य राजेन्द्र गुर्जर को दिया था. इस दौरान टैंट के बीच 20 फिट लंबा लोहे का पाइप लगाया जा रहा था. 

इसके लिए राजेन्द्र गुर्जर, पिंटू जाटव, शंकर व सतेंद्र जाटव लोहे की पाइप को जमीन में गड्ढा खोदकर उसे लगा रहे थे तभी लोहे की पाइप अनियंत्रित होकर ऊपर गुजर रही 11 केवी विद्युत लाइन से जा भिड़ी. जिसमें लोहे की पाइप में करंट प्रवाहित होने से चार लोग चपेट में आ गए. हालांकि करंट के झटके में शंकर व सत्येंद्र दूर जा गिरे जबकि राजेन्द्र गुर्जर और पिंटू की मौके पर ही मौत हो गई. कोतवाली थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए.

करंट के कारण मृतक के शव से काफी देर तक धुंआ उठता रहा:
प्रत्यक्षदर्शी शंकर ने बताया कि करंट के कारण मृतक के शव से काफी देर तक धुंआ उठता रहा. वही राजेन्द्र की जैकेट भी जल गई है. घटना के बाद दोनों मृतकों के परिजन व पुलिस मौके पर पहुंची. जहां से शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया. घटना के बाद दोनों परिवारों में मातम छा गया. थाना प्रभारी रामरूप मीना ने बताया कि मृतक राजेंद्र गुर्जर की तीन अविवाहित पुत्रियां एक बेटा भी है, जबकि पिंटू जाटव की कोई संतान नहीं है.